मंडी जिला के लिए आई राहत भरी खबर, सभी 10 केस नेगेटिव

जोगिन्दरनगर : कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मंडी जिला के लिए यह खबर राहत लेकर आई है.नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी कोरोना वायरस को लेकर एहतिहात बरतें और घरों में ही रहें. कोरोना के 10 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसी रिपोर्ट में लडभड़ोल वाला केस भी है जो पिछले कल टांडा रेफर हुआ था उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. वहीँ जोगिन्दरनगर प्रशासन द्वारा भी लोगों को कर्फ्यू के दौरान जागरूक किया जा रहा है तथा आदेशों की अवहेलना पर दण्डित भी किया जा रहा है. इस बीमारी से तभी लड़ा जा सकता है जब लोग संयम रखें और कर्फ्यू में सहयोग करें.

8 को मिली छुट्टी, 2 कल होंगे डिस्चार्ज

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी कोरोना वायरस को लेकर एहतिहात बरतें और घरों में ही रहें. डाक्टर देवेन्द्र शर्मा का कहना है कि सभी 10 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उनमें से 8 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 2 लोगों को कल डिस्चार्ज किया जाएगा.

सबके लिए है अच्छी खबर

वहीं अच्छी खबर यह भी है कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज से भेजे सभी 10 कोरोना संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई है. इनमें से कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखे आठ लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद बुधवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. ये सभी लोग हाल ही में विदेशों से लौटे थे, इसलिए इन्हें भारत में आने के बाद से 28 दिन की अवधि पूरी होने तक होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. आज सभी जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाए गए वाहनों से उनके घर पहुंचाया गया. वर्तमान में नेरचौक अस्पताल में कोरोना संदिग्ध का एक भी मामला नहीं है. इसके अलावा अस्पताल में 2 लोग इंस्टीटयूटशनल क्वारंटाइन में रखे गए हैं. ये केवल एहतियातन रखे गए हैं. कोरोना को लेकर इनके सैंपल नहीं लिए गए हैं.

लडभड़ोल वाला केस भी नेगेटिव

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के लड़भड़ोल क्षेत्र के संदिग्ध मरीज में कोरोना वायरस (Corona Virus) नहीं पाया गया है. संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्राप्त हो गई है, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई है. बता दें कि उक्त व्यक्ति हालही में फ्रांस और थाईलैंड की यात्रा से वापिस लौटा था और इसे होम क्वारोंटाईन किया गया था. लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण पिछले मंगलवार को इसे टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया था. जहां इसके ब्लड सैंपल की जांच की गई तो उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

लोग दें सहयोग

प्रशासन लोगों से कर्फ्यू के दौरान सहयोग की अपील कर रहा है ताकि कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ा जा सके. लोग संयम से काम लें तथा घरों से बाहर तभी निकलें जब कोई अति आवश्यक कार्य हो. बता दें कि मंडी जिला में अभी तक कोई भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. कुछ संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन जांच में रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. हिमाचल में अब तक तीन कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।