डलाणा -बल्ह रूट पर पुनः बस बहाली बारे एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जोगिन्दरनगर : सोमवार को जोगिन्दरनगर कालेज के विद्यार्थियों ने एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें यह मांग की गई कि जोगिन्दरनगर से डलाणा-बल्ह सांयकालीन बस सेवा को पुनः जल्द बहाल किया जाए. यह बस जोगिन्दर नगर बस अड्डा से शाम 4:30 पर ढेलू-योरा-टिकरू होकर बल्ह तक चलती थी तथा यह बस सेवा आजकल वाया योरा सड़क मार्ग में निर्माण कार्य के चलते बंद है, जिससे कालेज के छात्रों के अलावा अन्य यात्रियों के लिए भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कालेज के छात्रों ने बस पास भी बना रखे हैं, इसके बावजूद छात्रों के लिए इस बस की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

गौर हो कि इस बस सेवा का उदघाटन, वास्तव में, सन 2002 में वाया दारट-भरोलू रूट के लिए ही हुआ था तथा 10
वर्षों तक यह बस सेवा इसी रूट पर चलती भी रही थी. सन 2012 में टिकरू की रणा खड्ड पर पुल के निर्माण कार्य
के चलते इस बस सेवा को वैकल्पिक रूट ढेलू-योरा होकर चलाया गया।

हालाँकि पुल का निर्माण पूरा होने पर भी इस बस को इसके वास्तविक रूट पर पुन:स्थापित नहीं किया गया जिससे इस रूट के लाभार्थियों में लम्बे समय से रोष व्याप्त है। साथ ही ढेलू-योरा के लम्बे रूट पर चलने से विभाग तथा यात्रियों दोनों को ही अनावश्यक समय-हानि तथा खर्चे का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा इस बस सेवा का दारट, टिकरू व बल्ह पंचायत की जनता को भी लाभ मिलेगा. एसडीएम ने इस बंद पडी़ बस सेवा को बहाल करने बारे आर. एम. से बात की है तथा जल्द ही इस रूट पर बस चलाने हेतु आश्वासन मिला है

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।