16 से 18 नवम्बर तक माँ मंगरौली के दरबार में लगेगा मेला

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत एहजू -बसाही सड़क मार्ग के साथ द्रमण -गोलवां गाँव के ठीक ऊपर  पहाड़ी में स्थित माँ मंगरौली मेला हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 16 नवम्बर शनिवार से 18 नवम्बर तक धूमधाम से मनाया जा रहा है. शनिवार को सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक माँ की आरती के बाद पंडित विवेक शर्मा और स्थानीय मेला कमेटी द्वारा हवन यज्ञ का आयोजन किया जायेगा. मेले का शुभारम्भ क्षेत्र के विधायक श्री प्रकाश राणा के कर कमलों द्वारा शनिवार को दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर होगा. मेले का समापन पंजाब नेशनल बैंक के भूतपूर्व वरिष्ठ प्रबंधक श्री शेष राम वर्मा करेंगे. माँ मंगरौली मंदिर कमेटी सभी भक्तों को इस मेले में सादर आमंत्रित करती है.

होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

मेले के विधिवत शुभारम्भ के पश्चात बच्चों और महिलाओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा शाम 3 बजे से 4 बजकर 30 मिनट तक खेलों का आयोजन किया जाएगा.

लगेगा विशाल भंडारा

मंदिर कमेटी के अनुसार शनिवार शाम 6 बजे कफलोन निवासी श्री गोपी राम द्वारा भंडारे का आयोजन करवाया जा रहा है. सभी भक्तों से आग्रह है कि माँ में भंडारे में जरूर प्रसाद ग्रहण करें.

रात को होगा माँ की महिमा का गुणगान

माता मंगरौली जन सेवा मंच द्वारा रात को माँ की महिमा का गुणगान किया जायेगा. माँ के रात्रि जागरण की प्रस्तुति नेक राम भवारना पालमपुर की पार्टी के सौजन्य से दी जाएगी. आप सभी भक्तजन इस जागरण में सादर आमंत्रित हैं.

रविवार को होंगे विभिन्न कार्यक्रम

विभिन्न महिला मंडलों और स्थानीय लोगों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. वहीँ स्कूली बच्चों द्वारा खेलों का भी आयोजन दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक करवाया जा रहा है.

सोमवार को भी होंगे कार्यक्रम

माँ मंगरौली के उपलक्ष में सोमवार 18 नवम्बर को स्थानीय महिला मंडलों और स्थानीय लोगों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी बड़ी ही धूमधाम से करवाया जा रहा है.

श्री शेष राम करेंगे मेले का समापन

तीन दिवसीय माँ मंगरौली मेले का समापन 18 नवम्बर को श्री शेष राम वर्मा भूतपूर्व वरिष्ठ प्रबन्धक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा शाम 4 बजे किया जाएगा.

मंदिर में होगी रात्रि ठहराव की सुविधा

माँ मंगरौली मंदिर कमेटी का कहना है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को रात्रि में ठरहने की उचित व्यवस्था रहेगी. कमेटी ने सभी लोगों से आग्रह किया कि सभी लोग बढ़ चढ़कर माँ के मेले की शोभा बढ़ाएं और माँ का आशीर्वाद लें.

माँ मंगरौली की महिमा पढने के लिए यहाँ क्लिक करें >>

सबका मंगल करती है माँ मंगरौली

“जय माँ मंगरौली”

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।