गंगोटी पंचायत के निहारी गाँव में मलबे की चपेट में आई गौशाला और घर

जोगिन्दरनगर : लडभड़ोल तहसील की ऊपरी धार पंचायत की निहार गंगोटी गाँव में जमीन धंसने से एक गौशाला व घर मलबे की चपेट में आ गये. गौशाला के ऊपर बने घर में रह रहे तीन लोग सुरक्षित बच गए हैं. जबकि गौशाला में बंधी दो गाय दब गई है और एक गाय को घायल अवस्था में बचा लिया गया है.

रात 2 बजे धंसी जमीन

ऊपरी धार के पूर्व प्रधान खेम सिंह व पंचायत समिति सदस्य रविन्द्र ठाकुर ने बताया कि कलां देवी पत्नी स्व. रोशन लाल अपनी बहू व पोते के साथ घर में रह रही थी कि रात करीब दो बजे कलां देवी को जमीन धंसने का आभास हुआ तो वह अपने परिवार को लेकर घर से बाहर निकल गई. आस पड़ोस के लोगों को आवाज लगाने पर लोग वहां इकट्ठे हो गए लेकिन कुदरत के कहर के आगे सब कुछ असहाय हो गया.

एक गाय दबी जबकि एक को बचाया

देखते ही देखते गौशाला व मकान धंसने लगे. लोगों की कड़ी मेहनत व सूझबूझ से एक गाय को घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया गया जबकि दो गाय मलबे में दब गई. मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार प्रवीण कुमार ने बताया की निहारी गंगोटी गाँव में करेब डेढ़ किलोमीटर जमीन भूस्खलन की जद में आ गई है.

काफी हुआ नुक्सान

इस हादसे में कलां देवी का काफी नुक्सान हुआ है. लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता त्रिलोक चंद जेसीबी मशीन सहित मौके पर पहुँच गये हैं तथा राहत कार्य ज़ारी है. गाँव के लोगों के साथ साथ पुलिस भी राहत कार्य में सहयोग कर रही है.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।