धूमधाम से मनाया जाएगा लघु शिवरात्रि मेला

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर में पहली से पांच अप्रैल तक आयोजित होने जा रहे राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेले  का शुभारंभ जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा करेंगे. मेले का समापन जलशक्ति, बागबानी, राजस्व व सैनिक कल्याण महेंद्र सिंह ठाकुर समापन करेंगे।

मेले में उपस्थित देवी देवता

 

मेले आयोजन को लेकर मीडिया कर्मियों के साथ आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिंद्रनगर डा. (मेजर) विशाल शर्मा ने बताया कि पहली अप्रैल को पूजनीय देवताओं की शोभायात्रा की अगुवाई के उपरांत सायं तीन बजे मेला मैदान में जायका निदेशक मंडल के सम्मानित सदस्य पंकज जम्वाल की उपस्थिति में मेले का शुभारंभ करेंगे.

पांच अप्रैल को मेले का समापन जलशक्ति, बागबानी, राजस्व व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पूजनीय देवताओं की शोभायात्रा की अगवाई के उपरांत सायं पांच बजे मेला मैदान जोगिंद्रनगर में करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस बार मेला समिति ने मेले में भाग लेने के लिए कुल 124 देवी-देवताओं को निमंत्रण दिया है। कोविड-19 संकट के चलते दो वर्षों के उपरांत आयोजित होने जा रहे मेले को पूरी धार्मिक श्रद्धा व परंपरा के साथ मनाया जाएगा।
ठाकुर दास राठी-अनुज शर्मा-विक्की चौहान मेले में मचाएंगे धमाल

एसडीएम ने बताया कि मेले के दौरान आयोजित होने वाली चार सांस्कृतिक संध्याओं में खुदा बख्श, लेमन ग्रुप, ठाकुर दास राठी, अनुज शर्मा व विक्की चौहान लोगों को नचाएंगे। इसके अलावा अन्य स्थानीय कलाकार भी लोगों का मनोरंजन करेंगे।

इस बार मेले के दौरान स्कूल व कालेज के विद्यार्थियों के लिए लोक नृत्य, एकांकी, रंगोली तथा फैशन शो की प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है, ताकि हमारे इस क्षेत्र के बच्चों को भी एक मंच प्राप्त हो सके। इसके अतिरिक्त मेले के दौरान हर वर्ष की भांति कुश्ती, खेलकूद इत्यादि प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि बेटियों को मंच प्रदान करने के लिए पारंपरिक परिधानों पर आधारित फैशन शो का विशेष आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मिस जोगिंद्रनगर, प्रथम व द्वितीय रनर अप चुनी जाएंगी। मेले के दौरान महिला मंडलों एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार उत्पादों को एक मंच प्रदान करने की दृष्टि से पुराने मेला मैदान में प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है।

वहीं, डा. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये लगभग एक सौ सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती रहेगी। इसके अतिरिक्त मेले को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित कर सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।