राज्यस्तरीय लघु शिवरात्रि मेले की तैयारियां शुरू

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर का राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला 1 से 5 अप्रैल तक पूरे धार्मिक श्रद्धा व रीति- रिवाज के साथ मनाया जाएगा। इस बार मेले में शामिल होने के लिए कुल 124 देवी देवताओं को निमंत्रण दिया गया है। मेले के दौरान चार सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी।

 

मेले के सफल आयोजन को लेकर आयोजित विभिन्न विभागीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम डॉ. (मेजर) विशाल शर्मा ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते गत दो वर्ष से राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेले का आयोजन नहीं हो पाया है, लेकिन इस बार पूरे धार्मिक श्रद्धा व उल्लास के साथ इसे आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेला समिति ने इस बार 124 देवी-देवताओं को मेले में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है। मेले के दौरान कुल चार सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की जाएगी। जिसमें दो सांस्कृतिक संध्याएं केवल मंडयाली या फिर जोगिन्दरनगर व आसपास के कलाकारों तक ही सीमित रखी जाएंगी।

उन्होंने बताया कि पूर्व की भांति मेले के दौरान खेलकूद, छिंज सहित स्कूली बच्चों के लिये एकल व समूह गायन, डांस, रंगोली इत्यादि के साथ-साथ महिला मंडलों के लिये भी सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस बार मेले के दौरान पारंपरिक वाद्य दलों की प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा मेले की स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा। एसडीएम ने मेले के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था बनाये रखने के लिये नगर परिषद को आवश्यक दिशा निर्देश दिये जबकि पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिये जलशक्ति विभाग को भी उचित दिशा निर्देश दिए।

उन्होने सभी विभागीय अधिकारियों से मेले के सफल आयोजन के लिये अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का भी आह्वान किया। बैठक में तहसीलदार जोगिंद्रनगर बीएस ठाकुर, बीडीओ चौंतड़ा विवेक चौहान, नायब तहसीलदार पूर्ण चंद कौंडल, जोगिन्दर नगर कॉलेज की प्रधानाचार्य सुनीता सिंह, पार्षद व अधिकारी उपस्थित रहे।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।