बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को दी 25000 की सहायता राशि

जोगिन्दरनगर : समाज में ऐसे लोग कम ही हैं जो दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं तथा किसी की मदद करना अपना सौभाग्य समझते हैं. ऐसे मददगार हमेशा चर्चा का विषय बन जाते हैं तथा औरों के लिए प्रेरणास्रोत. ऐसा ही एक संगठन हिम युवा जन कल्याण के नाम से लोगों की मदद कर रहा है. इस संगठन में अब तक 65 सदस्य जुड़ चुके हैं तथा सभी अपनी कमाई का कुछ हिस्सा जरूरत मंदों की सेवा में लगाते हैं. लडभड़ोल क्षेत्र का यह संगठन कई जरूरत मंदों की सहायता कर चुका है तथा आज हर एक की जुबान पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

क्या है मामला ?

त्रैम्बली पंचायत के तहत डूघ गाँव का 37 वर्षीय सुरजन कुमार पुत्र माघू राम एक गम्भीर बीमारी से पीड़ित है तथा इस बीमारी के चलते सुरजन की कमर के नीचे दोनों टांगों ने काम करना बंद कर दिया है. अभी हाल ही में आईजीएमसी शिमला में उनकी एक टांग का आपरेशन किया गया तथा डाक्टरों ने जल्द ही दूसरी टांग का आपरेशन करने बारे कहा है.

 

परिवार है बेबस

सुरजन के परिवार की आर्थिक हालत दयनीय है ऐसे में दूसरी टांग का आपरेशन कैसे होगा यह चिंता परिवार को सताए जा रही है. दूसरे आपरेशन के लिए डाक्टर ने करीब 4 लाख का भारी भरकम खर्च बताया है. ऐसे में परिवार असमंजस में है कि आपरेशन का जुगाड़ कैसे किया जाये हालांकि कुछ लोगों ने पहले आपरेशन के लिए मदद की थी.

बीडीसी सदस्या ने लगाई थी मदद की गुहार

खड़ीहार, तुलाह और त्रैमब्ली पंचायत की बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही हिम युवा जन कल्याण संगठन के अध्यक्ष सतबीर ठाकुर से मदद की गुहार लगाई थी. रजनी ठाकुर का पत्र मिलते ही इस संगठन के सह सचिव प्रताप चंदेल ने डूघ गाँव में जाकर 25000 रूपये की नकद राशि प्रदान की जिस पर समस्त गाँववासियों और परिवार वालों ने इस संगठन का हार्दिक आभार जताया है.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।