भजकैड़ा गाँव में हुई गूगा मूर्ति की स्थापना

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत टिकरू में भजकैडा़ गाँव के पास स्थित मंदिर में श्री दुर्गा अष्टमी के दिन रविवार को गूगा मूर्ति की स्थापना की गई. विधिवित पूजा अर्चना के साथ गूगा मूर्ति की स्थापना के पश्चात भंडारे का भी आयोजन किया गया. इस शुभ अवसर पर समस्त गूगा मंदिर कमेटी इस शुभ अवसर पर उपस्थित थी.

काँगड़ा से लाई गई मूर्ति

हाल ही में गूगा की मूर्ति कांगडा़ से लाई गई थी तथा गूगा बाबा सलोह में आशीर्वाद लेकर घर लाई गई थी. समस्त मंदिर कमेटी ने विधिविधान से गूगा मूर्ति को एक दिन अनाज,एक दिन फल के बड़े बर्तन में रखा उसके बाद मंदिर की ओर प्रस्थान किया गया.

गाँव में की परिक्रमा

रविवार सुबह गूगा मूर्ति को गूगा कमेटी प्रधान के घर से पालकी में बिठाकर गांव में परिक्रमा करवाई गई. इस अवसर पर गाँव के लोगों ने भजन कीर्तन के साथ भाग लिया .परिक्रमा के बाद मंदिर विधिवत पूजा अर्चना के बाद मूर्ति स्थापना की गई.

भंडारे का हुआ आयोजन

गूगा मूर्ति की स्थापना के पश्चात गाँव वालों के लिए भंडारे का आयोजन भी किया गया. इस अवसर पर गूगा मंदिर कमेटी के प्रधान शयाम सिंह,उपप्रधान अमर सिह,सह सचिव विनोद कुमार,कोषाधयक्ष अनिल कुमार,सलाहकार अमर सिंह व गणमानय व्यक्ति उपस्थित थे. यह जानकारी गूगा कमेटी के सचिव राजकुमार ने दी,
-- advertisement --
जोगिंदर नगर से जुड़ने की हमारी इस कोशिश में सहयोग करें। नीचे दिए फेसबुक बटन से इस न्यूज को शेयर करें और हमारे फेसबुक पेज जो लाइक करें। इससे न केवल आप हमें मदद करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज और उपडेट्स भी प्राप्त करेंगे।