हिमाचल में भारी बर्फबारी से जमी झीलें, केलांग का पारा पहुंचा -7 डिग्री

जोगिन्दरनगर : हिमाचल की चोटियों में भारी बर्फबारी के बाद केलांग का पारा पहली बार -7 डिग्री तक लुढ़क गया है. जनजातीय जिले में इन दिनों कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है. वहीँ जोगिन्दरनगर क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बारिश गेहूं की बिजाई के लिए वरदान साबित हुई है. उपमंडल के तहत किसान आजकल गेहूं बिजाई में व्यस्त हैं. मौसम विभाग के अनुसार 13 नवम्बर तक प्रदेश में मौसम साफ़ रहेगा तथा 14 नवम्बर से मौसम बिगड़ेगा. 16 नवम्बर तक प्रदेश में बर्फबारी और बारिश के आसार हैं.

जम गई झीलें

चोटियों की तलहटी में बनी सूरजताल,चंद्रताल,समेत अन्य झीलों पर बर्फ की मोती परत जमी हुई है. बर्फबारी के चलते जिले के ग्रामीण इलाकों में पेयजल पाइप जाम हो गये हैं.

रविवार को खिली रही धूप

रविवार को शिमला समेत पूरे हिमाचल में धूप खिली रही. हालाँकि मनाली-लेह हाईवे अभी भी बहाल नहीं हो पाया है. इसके अलावा ऊंची चोटियों में पारा -15 डिग्री तक पहुँच गया है. जनजातीय जिले में इन दिनों कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है.

14 नवम्बर से बिगड़ेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह के अनुसार 13 नवम्बर तक प्रदेश में मौसम साफ़ रहेगा. 14 नवम्बर से फिर से मौसम बिगड़ेगा. 16 नवम्बर तक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।