मंडी जिला में इस सीजन की हुई पहली बर्फबारी

जोगिन्दरनगर : जिला मंडी में बुधवार देर रात ऊँचाई वाले क्षेत्रों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. मंडी जिला में जोगिन्दरनगर की ऊँचाई वाली पहाड़ी, चौहारघाटी, कमरूघाटी,पराशर व शिकारी देवी की पहाड़ियों में बर्फबारी का दौर वीरवार को भी ज़ारी रहा. बारिश और बर्फबारी के चलते वीरवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और जोगिन्दरनगर क्षेत्र में भी ठंडी हवाओं ने मौसम सर्द बना दिया. इसके साथ ही जोगिन्दरनगर में शीतलहर के चलते ठण्ड बढ़ गई है.

शिकारी देवी में पड़ी 4 इंच बर्फ

उधर कमरूघाटी में अढ़ाई इंच व शिकारी देवी में चार इंच बर्फबारी की सूचना है. यह बारिश गेहूं की बिजाई के लिए लाभदायक है. वहीँ मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल के ऊँचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी ज़ारी की गई है.

धौलाधार की पहाड़ियां हुईं सफेद

जिला कांगड़ा की धौलाधार की पहाड़ियों में भी बर्फबारी हुई. जोगिन्दरनगर की ऊँचाई वाली पहाडियों में भी बर्फबारी हुई. इसके अलावा चौहार घाटी की पहाड़ियों में भी जमकर बर्फबारी हुई जिससे बरोट,सुधार क्षेत्र ठण्ड की चपेट में आ गए हैं. उधर पराशर की पहाड़ियों में भी बर्फबारी हुई है.

गेहूं की बिजाई के लिए है लाभदायक

यह बारिश खेती की दृष्टि से लाभदायक है. गेहूं की बिजाई का समय चल रहा है इसलिए गेहूं,जौ,मटर,गोभी आदि  की बिजाई के लिए यह बारिश रामबाण है.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।