संस्कृति को उजागर करते हैं मेले : प्रकाश राणा

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत गलू री जातर के नाम से प्रसिद्ध गलू का एतिहासिक देवता मेला शनिवार को धूमधाम से शुरू हो गया. मेले में विधायक प्रकाश राणा ने पत्नी रीमा राणा के साथ शिरकत की. इस अवसर पर विधायक ने मेला कमेटी को 1 लाख रुपए तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 5 हजार रुपए की राशि ज़ारी करने की घोषणा की.

देवी -देवताओं का लिया आशीर्वाद

विधायक प्रकाश राणा ने अपनी पत्नी सहित चौहार घाटी के आराध्य देवी -देवताओं की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया. इसके साथ ही एतिहासिक देवता मेला गलू का आगाज़ हो गया.

मेला कमेटी को 1 लाख की घोषणा

विधायक ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं ये हमारी संस्कृति को उजागर करते हैं. उन्होंनें गलू देवता मेला कमेटी को 1 लाख रुपए देने की घोषणा की. इसके साथ ही सार्वजनिक शौचालय बनाने का भी भरोसा दिलाया.

पंचायत प्रधान ने रखा समस्याओं का प्रस्ताव

इससे पहले हारगुनैण पंचायत की प्रधान आरती देवी ने पंचायत की कुछ अहम समस्याओं का प्रस्ताव भी विधायक के समक्ष रखा. जिसे प्राथमिकता से हल करने का आश्वासन विधायक ने दिया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम को 5 हजार की घोषणा

देवता मेले में विधायक के स्वागत में स्थानीय महिला मंडल सहित अन्य कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए. इस अवसर पर विधायक ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 5 हजार रुपए की राशि ज़ारी करने की भी घोषणा की.

गणमान्य व्यक्ति भी रहे मौजूद

इस अवसर पर हारगुनैण पंचायत के उपप्रधान कर्म सिंह,सचिव विजय कुमार,वाद सदस्य सुखराम,जगजीवन,गीता देवी,प्रोमिला,भगवती,राजेन्द्र शर्मा,राकेश कुमार, प्रियंका शर्मा,सावित्री देवी,शारदा देवी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।