ऊहल प्रोजेक्ट की सुरंग निर्माण से मकानों को हुआ नुकसान

जोगिन्दर नगर : ऊहल प्रोजेक्ट की सुरंग निर्माण के चलते खुड्डी पंचायत के गाँव ऊपरला सपड़ोह, निचला सपड़ोह, करलोण, नागोण व खुड्डी में 3 मकान ढह गए हैं तथा अनेकों अन्य भी क्षतिग्रस्त हुए हैं मकानों में दरारें पड़ने का सिलसिला कई सालों से जारी है लेकिन सरकार व विभाग द्वारा कोई कार्यवाही न करने के चलते अब लोगों के मकान ढह गए हैं.

पिछले कल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता श्री कुशाल भारदवाज और हिमाचल किसान सभा के प्रतिनिधिमंडल ने उपरोक्त गांवों का दौरा किया तथा ग्रामीणों को साथ लेकर 5 गांवों के 58 घरों का जायजा लिया. इस दौरान प्रभावितों की बैठकें करने के बाद तय किया कि आगामी 4 सितम्बर को जोगिन्दर नगर में SDM कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए एक प्रतिनिधिमंडल भी उनसे मिलेगा.

श्री कुशाल भारदवाज ने बताया की इससे पहले भी जब किसान सभा ने बार-बार विभाग और स्थानीय प्रशासन का घेराव किया था तो दो बार गाँव में कर्मचारियों की टीम भेजी गई लेकिन आज-दिन तक किसी को न तो मुआवजा मिला और न ही घरों की मुरम्मत की गई नतीजन 3 मकान तो पूरी तरह ढह चुके हैं.

उन्होंने बताया की कोई वैकल्पिक ब्यस्था न होने के चलते उपरोक्त परिवार अपनी जिन्दगी को जोखिम में डाल कर इन्ही क्षतिग्रस्त मकानों में रहने को मजबूर हैं.यदि जल्दी ही सरकार व प्रशासन ने कोई कार्यवाही न की तो प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य ठप्प किया जाएगा.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।