ये होंगे देवता मेला के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मुख्य आकर्षण

जोगिन्दरनगर : हर वर्ष की तरह इस बार भी राज्यस्तरीय जोगिन्दरनगर मेला 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक मनाया जाएगा. देवता मेले के नाम से प्रसिद्ध इस मेले में इस बार 120 देवी देवता शिरकत करेंगे. 4 अप्रैल को अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बालीवुड गायक संचिता भट्टाचार्य अपनी आवाज का जादू बिखेरेगी वहीँ हिमाचल दस्तक की ओर से आयोजित की जा रही 5 अप्रैल की सांस्कृतिक संध्या में कुल्लू के प्रसिद्ध गायक रमेश ठाकुर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे. मेले का मुख्य आकर्षण सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं कुश्ती प्रतियोगिता होगी.

ऋग्वेद ठाकुर करेंगे शुभारम्भ

देवता मेला जोगिन्दरनगर का शुभारम्भ माननीय उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर द्वारा होगा. मुख्यातिथि 1 अप्रैल 2019 को अपराह्न 2 बजे पूजनीय देवताओं की पूजा अर्चना करने के बाद शोभायात्रा की अगुवाई के उपरांत शाम 3 बजे मेला मैदान में मेले का विधिवित शुभारम्भ करेंगे.

ये होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

मेले में शाम के सांस्कृतिक कार्यक्रम 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक शाम 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक होंगे जिनमें निम्न कलाकार अपनी कला का जादू बिखेर कर लोगों का मनोरंजन करेंगे.

मंगलवार 2 अप्रैल 2019 : कुमार साहिल, कार्तिक शर्मा और अन्य कलाकार

बुधवार 3 अप्रैल 2019  : इन्द्रजीत और अन्य हिमाचली कलाकार

वीरवार 4 अप्रैल 2019  : बालीवुड गायक संचिता भट्टाचार्य अपनी आवाज़ का जादू बिखेरेगी.

शुक्रवार 5 अप्रैल 2019 की शाम को हिमाचल दस्तक की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कुल्लू के गायक रमेश ठाकुर अपनी कला का जादू बिखेरेंगे.

ये होंगे अन्य आकर्षण

1 अप्रैल से 4 अप्रैल तक होने वाले देवता मेले में कई आकर्षण होंगे जो लोगों का मनोरंजन करेंगे. इनमें कुछ आकर्षण निम्नलिखित हैं:

1 अप्रैल से 4 अप्रैल तक चलने वाले मेले में पुरुषों एवं महिलाओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं एवं मैराथन मुख्य आकर्षण रहेगी. वहीँ एक अप्रैल से पांच अप्रैल तक महिला मंडलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

कुश्ती होगी मुख्य आकर्षण

देवता मेला का मुख्य आकर्षण कुश्ती का आयोजन 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियां भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनीं रहेंगी.

एसपी करेंगे मेले का समापन

5 अप्रैल 2019 को अपराह्न 2 बजे पूजनीय देवताओं की शोभायात्रा की अगुवाई के बाद शाम 5 बजे मेला मैदान जोगिन्दरनगर में मेले का समापन मंडी के पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा करेंगे.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।