पंजाब का गोगा बना कुश्ती विजेता

जोगिन्दरनगर : जिला स्तरीय जोगिन्दरनगर मेला (1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक) देव श्री हुरंग नारायण, देव श्री पशाकोट और अन्य देवी देवताओं की अगुवाई में निकली अंतिम जलेब के साथ वीरवार को धूमधाम से सम्पन्न हो गया. देवता मेले का मुख्य आकर्षण कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल में पंजाब के गोगा ने बाज़ी मारी.

दिल्ली के बबलू को दी मात

गोगा ने दिल्ली के बबलू को हराकर कुश्ती अपने नाम की. विजेता को 31000 रुपए व गुर्ज तथा उपविजेता को 21000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया गया. कुश्ती मुकाबले में बारिश ने रंग में भंग डाला तथा बारिश के बीच ही कुश्ती का फाइनल मुकाबला हुआ जिससे पहलवान पूरी तरह से भीग गए.

बारिश ने डाला रंग में भंग

बारिश के कारण जहाँ व्यापारी वर्ग को परेशानी उठानी पड़ी वहीँ छोटा भंगाल के छोटे बच्चे भी कराटे का प्रदर्शन नहीं कर पाए. मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने पुराना मेला मैदान में देवताओं की पूजा अर्चना की तथा उसके बाद शोभायात्रा पूरे शहर की परिक्रमा कर मेला मैदान में पहुंची. मेला कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम अमित मेहरा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया.

राज्यस्तरीय हुआ मेला

देवी देवताओं के मिलन से समूचा जोगिन्दरनगर देवमय हो गया. गाँधी चौक में देव मिलन मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा. सांसद ने जिलास्तरीय मेले को राज्यस्तरीय मेला करने की घोषणा की. इससे पहले उन्होंनें स्मारिका का भी विमोचन किया. इस अवसर पर जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा, जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल और गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

हिमाचल दस्तक की तरफ से हुआ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

पांचवीं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हिमाचल दस्तक की ओर से किया गया था. रंगारंग कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा तथा दर्शकों को खूब झुमाया. द्वारा  दस्तक के एडिटर और स्थानीय रिपोर्टर अमित सूद इस मौके पर मौजूद थे.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।