लड़की की जान बचाने वाले युवक सुरेश को मिले उचित सम्मान

जोगिन्दरनगर : आपने किसी दुर्घटना के वक्त कई लोगों को घायलों की मदद के बजाय सेल्फी लेते हुए मजे लेते बार कई बार देखा होगा लेकिन समाज में कई लोग ऐसे भी हैं जिनमें आज भी इंसानियत जिन्दा है तथा किसी की मदद करने में पीछे नहीं रहते. एक लड़की को अपनी जान पर खेलकर बचाकर कुछ ऐसा ही कारनामा किया है बल्ह पंचायत के जगैहड़ा निवासी सुरेश पराशर ने जिससे उनकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है. लोगों की स्थानीय प्रशासन और सरकार से मांग है कि सुरेश की इस बहादुरी के लिए सरकार की तरफ से उचित सम्मान मिले ताकि अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा बन सके.

लड़की की बचाई थी जान

दिनांक 24 अक्तूबर को सेवानिवृत्त चीफ इंजीनियर बिजली विभाग तथा उहल प्रोजेक्ट में कार्यरत एमडी रहे कुशाल ठाकुर जब किसी कार्य से जोगिन्दरनगर से टिकरू गाँव सुरेश पराशर के साथ अपनी निजी गाड़ी में जा रहे थे तो उन्होंनें देखा कि त्रिवेणी पुल के पास एक लड़की पुल की रेलिंग से नीचे लटक रही थी. जैसे ही उन्होंनें यह दृश्य देखा तो एकदम से गाड़ी रोक दी और लड़की को आवाज़ दी तथा जैसे ही सुरेश लड़की को बचाने दौड़ा लड़की पुल से नीचे कूद गई.

सुरेश ने बचाई बहती लड़की

jogindernagar.com से फोन पर बात करते हुए कुशाल ठाकुर ने बताया कि लड़की के पुल से कूदते ही लड़की पानी में बहने लगी. उसी समय सुरेश ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बहती लड़की के साथ किनारे किनारे दौड़ना पड़ा तथा पानी में बहती लड़की को सुरेश ने करीब 100 मीटर की दूरी पर पानी में छलांग लगाकर लड़की को मौत के मुंह से बचा  लिया.

मौके पर बुलाई एम्बुलेंस

कुशाल ठाकुर का कहना है कि जैसे ही सुरेश ने लड़की को पानी से बाहर किनारे पर निकाला तो भालारिहड़ा निवासी मंदेश्वर सिंह और सुरेश ने लड़की को खड्ड से उठाकर सड़क तक पहुँचाया. मंदेश्वर सिंह वर्तमान में बतौर मुख्य आरक्षी कार्यालय पुलिस अधीक्षक काँगड़ा धर्मशाला में तैनात है ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और एम्बुलेंस को भी फोन किया. इस पुलिस के जवान को भी प्रदेश सरकार सम्मानित करे.

सुरेश और मन्देश्वर को मिले उचित सम्मान

इस बहादुरी के लिए कुशाल ठाकुर तथा समस्त बल्ह और मैण भरोला पंचायत और जोगिन्दरनगर क्षेत्र के लोगों की स्थानीय प्रशासन और सरकार से मांग है कि सुरेश और मंदेश्वर को इस बहादुरी उचित सम्मान मिले ताकि दूसरे लोग भी इस प्रकार के कार्यों में आगे आएँ तथा मददगार साबित हो सकें.

उपचाराधीन है लड़की

उक्त लड़की सुनीता देवी टांडा अस्पताल में उपचाराधीन है तथा स्वास्थ्य लाभ ले रही है. लड़की को गंभीर रूप से चोट आई है तथा मदद की भी दरकार है.

जगैहड़ा निवासी है सुरेश

सुरेश पराशर बल्ह पंचायत के जगैहड़ा गाँव से सम्बन्ध रखता है. सुरेश पूर्व में यूथ कांग्रेस जिला महासचिव भी रहे हैं तथा सामाजिक कार्यों में भी भाग लेते रहते हैं.

सुरेश पराशर का मोबाइल नम्बर : 9418724785

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।