गायकी के क्षेत्र में उभरा एक और हिमाचली ‘गबरू’

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के अंतर्गत आते सुंदरनगर निवासी अभिषेक पटियाल गायकी के क्षेत्र में उभरता हुआ चेहरा बनकर सामने आए हैं। प्रदेश के अलावा बाहरी राज्यो में भी अभिषेक अपनी आवाज का जादू बिखेर कर वाहवाही लूट चुके हैं।

बचपन से गायकी का शौक रखने वाले अभिषेक वर्तमान में गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन वहां जाकर भी उन्होंने अपनी गायकी नहीं छोड़ी है। वहदिल्ली के ईम्जा बैंड के साथ मिलकर सूफी गायकी में भी लगातार अपना बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।रविवार को अभिषेक ने सुंदरनगर के राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला में प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। अभिषेक अंर्तराष्ट्रीय शिवरात्रि मंडी,सोमभद्रा उत्सव ऊना, बिलासपुर तथा घुमारवीं सहित अनेक स्थानों पर प्रस्तुतियां दे चुके हैं।

पंजाबी गायक हार्डी संधू भी कर चुके हैं सराहना

अभिषेक पटियाल नलवाड़ मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या के मुख्य आकर्षण पंजाबी गायक हार्डी संधू के साथ भी मैट्रो वॉक मॉल रोहिणी दिल्ली में प्रस्तुति दे चुके हैं। उस दौरान हार्डी संधू ने भी उनकी खूब सराहना की थी। इसके अलावा सैंट एन्ड्रयूज नोएडा, टिप्स कालेज दिल्ली तथा टांडा मैडीकल कालेज में भी अपनी प्रस्तुतियां दे चुके हैं। वहीं टी.वी. रियल्टी शो आवाज पंजाबी दी के प्रोमो में भी अभिषेक अपनी आवाज दे चुके हैं।

जीत चुके हैं कई प्रतियोगिताएं

अभिषेक पटियाल दूरदर्शन पर दिखाए जाने वाले कार्यक्रम मेरी आवाज सुनो के वर्ष 2015 के विजेता रहा चुके हैं। इसके अलावा वॉयस ऑफ हिमालया सीजन 6 के विजेता भी अभिषेक पटियाल रह चुके हैं। हिमाचल की आवाज सीजन वन का फाइनलिस्टरहने के साथ-साथ अभिषेक राष्ट्रीय स्तर के टैलेंट शो सुरतरंग में 2013 में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

स्रोत : पंजाब केसरी

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।