ये है 21 करोड़ का भैंसा, हर दिन पीता है अलग-अलग अग्रेजी शराब

फरीदाबाद: सूरजकुंड पर्यटन स्थल में चल रहे सेकेंड कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन में अाए इस 21 करोड़ के भैंसे के शौक जान अाप भी हैरान रह जाएंगे। इनकी उम्र 7 साल 10 महीने है। नाम है सुल्तान भैंसा। ये जनाब शाम के खाने से पहले 100 मिलीग्राम स्कॉच पीते हैं, और स्कॉच का ब्रांड भी बदलता रहता है।

हां ये भैंसा मंगलवारको नहीं पीते क्यूंकि उस दिन इनका ड्राई डे होता हैं। रविवार को टीचर्स, सोमवार को ब्लैक डॉग, बुधवार को 100 पाइपर, गुरुवार को बेलेनटाइन, शनिवार को ब्लेक लेबल या शिवास रिगललेते हैं। भैंसा के मालिक नरेश ने बताया कि सुबह के नाश्ते में सुल्तान देशी घी का मलीदा और दूध पीता है।

सुल्तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज बिकती है। इस हिसाब से वह सालाना 90 लाख रुपए कमा लेता है। उन्होंने सुल्तान को 5 साल पहले रोहतक से 2 लाख 40 हजार में खरीदा था।

राजस्थान के पुष्कर मेले में एक पशु प्रेमी ने सुल्तान की कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी लेकिन नरेश ने कहा कि सुल्तान उसका बेटा है और बेटों की कोई कीमत नहीं हुआ करती। सुल्तान वर्ष 2013 में हुई राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में झज्जर,करनाल और हिसार में राष्ट्रीय विजेता भी रह चुका है।

स्रोत : पंजाब केसरी

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।