जोगिन्दरनगर में 8 सड़कों, पुलों व भवनों के निर्माण में खर्च होंगे 141 करोड़

जोगिन्दरनगर :  जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से लगभग 141 करोड़ रुपये की धनराशि सडक़ों, पुलों एवं अन्य विकास कार्यों पर खर्च की जा रही है। जिनमें प्रधान मंत्री ग्राम सडक़ योजना के अंतर्गत 50 करोड़ जबकि नाबार्ड के माध्यम से लगभग 37 करोड़ रुपये की धनराशि शामिल है।

जोगिन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो वर्तमान सरकार के साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान लोक निर्माण विभाग के माध्यम से लगभग 141 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है। जिनमें प्रधान मंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत कुल आठ सडक़ निर्माण कार्यों पर लगभग 50 करोड़, नाबार्ड के माध्यम से विभिन्न सडक़ परियोजनाओं पर लगभग 37 करोड़, पुलों के निर्माण पर लगभग 28 करोड़ तथा विभिन्न भवनों के निर्माण पर लगभग 18 करोड़ रूपये की धनराशि शामिल है।

अकेले प्रधान मंत्री ग्राम सडक़ योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत जोगिन्दरनगर विस क्षेत्र में आठ सडक़ परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है। जिनमें लगभग साढ़े 6 करोड़ रुपये की लागत वाली गलू-भटवाड़ सडक़, पांच करोड़ रुपये की लागत वाली भराडू-बनारू डोम सडक़, लगभग अढ़ाई करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हो रही कस-पथोलू सडक़, सवा चार करोड़ रूपये की लागत से बन रही गुम्म्मा-खारसा सडक़, पौने पांच करोड़ रूपये की लागत से निर्मित हो रही द्रुब्बल-बनवार सडक़, लगभग अढ़ाई करोड़ रूपये की लागत से अपग्रेड हो रही चक्का-झमेहड़, लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेड हो रही ढेलू-भटेहड़ तथा तीन करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेड हो रही आहजू-सूजा सडक़ का निर्माण कार्य शामिल है।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।