दीवाली पर हिमाचल प्रदेश ने लगायीं 384 स्पेशल बसें

दीवाली के मौके पर प्रदेश परिवहन निगम प्रबंधन 9 से 12 नवंबर तक प्रदेश में 384 स्पेशल बसें चलाने जा रहा है। यह बसें शिमला, दिल्ली, चंडीगढ़, नालागढ़ से प्रदेश के प्रमुख शहरों के लिए चलाई जा रही हैं। साधारण के अलावा वोल्वो बसों का इंतजाम भी निगम प्रबंधन ने किया है। यह बसें रूटीन की बसों से एक्सट्रा रहेगी। बसों की अतिरिक्त फेसिलिटी के अलावा निगम प्रबंधन एडवांस बुकिंग का प्रावधान किया है।

इन बसों के लिए बुकिंग काउंटर के अलावा लोकमित्र केंद्र में भी करवाई जा सकेगी। निगम प्रबंधन का कहना है कि बसों की डिमांड ज्यादा आती है तो इनकी संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है। इन बसों के चलने से यात्रियों के अलावा प्रबंधन को भी फायदा मिलेगा। यात्री जहां आरामदायक सफर कर पाएंगे, वहीं निगम प्रबंधन को अतिरिक्त आय होगी। निगम के चारों डिवीजनों शिमला, मंडी, धर्मशाला, हमीरपुर से बसों की व्यवस्था की गई। बसों को इस तरह लगाया गया है, ताकि दूसरे टाइम प्रभावित न हो।

ये बसें दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला व नालागढ़ से धर्मशाला, चंबा, बैजनाथ, पालमपुर, पठानकोट, हमीरपुर, बिलासपुर, देहरा, नालागढ़, ऊना, केलांग, कुल्लू, मंडी, सरकाघाट, सुंदरनगर, शिमला, नाहन, रामपुर, रिकांगपिओ, रोहड़ू, सोलन, तारादेवी के लिए चलेंगी। इनमें वोल्वो बसें भी शामिल रहेंगी। निगम के प्रवक्ता के मुताबिक बसों के बारे में सभी बस अड्डों पर जानकारी उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा यात्री डीएम ट्रैफिक (एचआरटीसी) से संपर्क भी कर सकते हैं।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।