हिमाचल की पहली फिचर फिल्म ‘ सांझ ’ इस दिन देशभर में होगी रिलीज

शिमला:  हिमाचल प्रदेश की पहली फीचर फिल्म ‘ सांझ ’ आगामी 14 अप्रैल को देशभर में एक साथ बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। यह हिमाचली डोगरी भाषा केअलावा हिन्दी में सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। बॉलीवुड के प्रसिद्ध प्लेबैक गायक मोहित चौहानने इस फिल्म के गानों को अपनी आवाज दी है।

मंडी के अजय सकलानी द्वारा निर्मित हिमाचली फिल्म का रविवार को शिमला में पोस्टर व ट्रेलर लांच किया गया। इसके पोस्टर, कासिंटग में हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा हिमाचली लिखित बोली टांकरी का भी इस्तेमाल किया गया है। अजय ने कहा कि यह फिल्म और संगीत हिमाचल को एक सूत्र में पिरोने का काम करेगा।

उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मुख्य कलाकारों में आसिफ बसरा, तरणजीत कौर, अदिति, विशाल परपग्गा, रूपेश्वरी शर्मा व धीरेंद्र रावत शामिल हैं।

यह फिल्म बुजुर्गों को अंधेरे से उजाले की ओर लाने का प्रयास कर रही उन्होंने कहा कि इसकी शूटिंग 90 प्रतिशत हिमाचल में और 10 प्रतिशत मोहाली में हुई है। फिल्म निर्माण में करीब डेढ़ साल लगा और 1.25 करोड़ रुपए की लागत से हुआ। आसिफ बसरा और तरणजीत कौर अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इसके जरिए फिल्म की टीम पहाड़ी भाषा और बुजुर्गों को अंधेरे से उजाले की ओर लाने का प्रयास कर रही है।

उल्लेखनीय है कि यह फिल्म अब तक कई अमरीकन फिल्म फैस्टीवल्स में विशेष तौर पर प्रदर्शित हो चुकी है और कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। इसके अलावा हाल ही में जालंधर में आयोजित हुए पंजाब फिल्म फैस्टीवल में स्पैशल स्क्रीनिंग इस फिल्म की हुई थी।

हमेशा हिमाचली फिल्म का ही करूंगा निर्माण: अजय

अजय ने कहा कि वह हमेशा हिमाचली फिल्मों का ही निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में और फिल्मों का भी वह निर्माण करेंगे और दूसरे प्रोजैक्ट पर उन्होंने काम शुरू भी कर दिया है।इस मौके पर फिल्म के मुख्य कलाकारों में से एक अदिति ने कहा कि वह इसको लेकर खासी उत्साहित हैं।

स्रोत : पंजाब केसरी

Facebook Comments