35 सीटर बस में ढोई जा रही 90 सवारियाँ !!

जोगिन्दरनगर : कोई भी सड़क हादसा होते ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तो आपने सुना ही होगा लेकिन जानबूझ कर अगर दुर्घटना को न्योता दिया जाए तो क्या कहेंगे ?? क्या इसके लिए लोग भी जिम्मेवार नहीं हैं?? लगता है परिवहन विभाग सड़क हादसों से कोई सबक नहीं ले रहा है तथा किसी बड़े हादसे के इंतज़ार में है. जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत दोपहर को 12.15 बजे चलने वाली रोपड़ी – खुड्डी बस में ऐसा ही कुछ मंजर देखने को मिला जब 35 सीटर बस पर 90 सवारियां ठूँस -ठूँस कर भरी गईं.

कौन लेगा जिम्मेवारी

अगर इसी तरह बसों में क्षमता से अधिक सवारियां भरी जाती रहीं तो किसी बड़ी दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता. प्रश्न यह उठता है कि लापरवाही से होने वाले हादसे के लिए जिम्मेवार कौन होगा.

 

पहले भी हो चुके हैं हादसे

जोगिन्दरनगर से खुड्डी वाया एहजू मार्ग पर पहले भी कई सड़क हादसे हो चुके हैं तथा कई लोग अपनी जिन्दगी खो चुके हैं लेकिन परिवहन विभाग लगता है किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रहा है.

अतरिक्त बस चलाई जाए

वहीँ रोपड़ी निवासी रोशन लाल ठाकुर तथा अन्य ग्रामीणों ने परिवहन मंत्री तथा सांसद से इस मामले को गंभीरता से लेने बारे आग्रह किया है तथा कहा है कि इस रूट पर एक और बस लगाई जाए ताकि लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ न हो.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।