लघु फिल्म ‘मुकाम’ यू- ट्यूब पर हुई रिलीज

देवभूमि फिल्म एंटरटेनमेंट व सिनेमाचल प्रोडक्शन के बैनर तले निॢमत बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित लघु फिल्म मुकाम को रिलीज कर दिया गया है। सरकाघाट में आयोजित एक सादे समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे डीएसपी चंद्रपाल सिंह व पूर्व नप अध्यक्ष व साहित्यकार प्रेम कुमारी ठाकुर ने विमोचन कर यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज कर दिया है।

डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने लघु फिल्म मुकाम की सराहना करते हुए कहा कि यह फिल्म जहां रुढ़ीवादी विचारधार पर कड़ी चोट करेगी। वहीं, आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बनेगी, वहीं प्रमुख साहित्यकार प्रेमी कुमारी ठाकुर ने कहा कि समाज में आज भी बेटा और बेटी में फर्क समझा जाता है, लेकिन आज बेटियां किसी से कम नहीं हैं न ही बेटियों की योग्यता को कम आंकना चाहिए। इसी बात को यह फिल्म दर्शाती है। लघु फिल्म मुकाम का निर्देशक और कहानी के लेखक दिनेश भारद्वाज है।

उन्होंने बताया कि इस फिल्म को बनाने का मकसद हिमाचली सिनेमा को बढ़ावा देना तथा बेटियों के प्रति लोगों में नेगेटिव मानसिकता को बदलना है। सात फिल्मों में काम कर चुके देवभूमि फिल्म एंटरटेनमेंट के निर्देशक बालम कौंडल ने भी अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि इस फिल्म का उद्देश्य बेटा और बेटी को समान समझना व हिमाचली कलाकारों को मौका देकर उनके अंदर छिपी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाना है।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सोलन की मानसी भाटिया, सरकाघाट के वरिष्ट पत्रकार पवन प्रेमी, बद्दी के सतीश हिंदोस्तानी, बालम कौंडल, लक्की जम्वाल, तेजकमल, देवचंद, अनिल कुमार, ज्वालाजी से कुलदीप ङ्क्षसह, ब्रह्मदत कपूर आदि नजर आएंगे।

फिल्म में मेकअप मैन ऊना से जगरूप सिंह रूप, ड्रोन दलजीत सिंह, कैमरा बालम स्टूडियो, एडिटिंग नवीन तोमर चंडीगढ़, बैकग्राउंड म्यूजिक रेडआर्ट स्टूडियो चंडीगढ़ आदि ने बेहतर काम किया है। इस मौके पर समाजिक कार्यकर्ता एवं बीडीसी शिवकुमार वर्मा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज बावा, महासचिव संजय ठाकुर, सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक दीप कुमार संधू, अनिल आदि उपस्थित रहे।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।