शारदीय नवरातों के अवसर पर जोगिन्दरनगर में होंगे भव्य कार्यक्रम

जोगिन्दरनगर : 25 सितम्बर से शुरू हो रहे माँ भगवती के शरद नवरातों के अवसर पर उपमंडल जोगिन्दरनगर में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे. इस अवसर पर 25 सितम्बर से लेकर 8 अक्तूबर तक रामलीला का आयोजन किया जाएगा वहीँ शहर की साईं मार्किट में माँ दुर्गा समिति के तत्वाधान से दुर्गा पूजा महोत्सव भी मनाया जा रहा है. 8 अक्तूबर को दशहरा उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा. नवरातों के शुभ अवसर पर क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरों में माँ भगवती की महिमा का गुणगान किया जायेगा.

रामलीला का होगा आयोजन

श्रीराम कला मंच द्वारा रामलीला का मंचन इस वर्ष भी धूमधाम से किया जाएगा.शहर के ऋतु रंगमंच में 29 सितम्बर से श्रीराम लीला का आरम्भ होगा. राम लीला मंचन को लेकर कलाकारों की रिहर्सल कुछ दिनों से ज़ारी है.

रामलीला के लिए हो रही रिहर्सल

राम लीला मंचन को लेकर कलाकारों की रिहर्सल कुछ दिनों से ज़ारी है. श्रीराम कलामंच के निदेशक सचिन सूद,सह निदेशक चंदन चौहान,विवेक वालिया के नेतृत्व में श्रीराम कलामंच के कलाकारों को रामलीला मंचन के लिए तैयार किया जा रहा है.

8 अक्तूबर को होगा दशहरा उत्सव

रामलीला मंचन 25 सितम्बर से 8 अक्तूबर तक होगा. उसके पश्चात 8 अक्तूबर को दहशरा उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. यह जानकारी मंच के प्रधान पंकज ठाकुर ने दी.

माँ दुर्गा उत्सव की भी रहेगी धूम

जोगिन्दरनगर में माँ दुर्गा उत्सव भी मनाया जा रहा है. शहर की साईं मार्किट में माँ दुर्गा समिति के तत्वाधान से दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया जा रहा है.रविवार को दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष मोहित गुरंग व प्रेस सचिव अमिता बंटा ने बताया कि 29 सितम्बर को शहर की परिक्रमा के उपरांत माँ महिषासुर मर्दिनी की मूर्ति को पूजा अर्चना के उपरान्त पंडाल में विराजमान किया जाएगा.

माँ की महिमा का होगा गुणगान

जानकारी के अनुसार पहले नवरात्र से लेकर आठवें नवरात्र यानि अष्टमी तक प्र्दिदीन भजन संध्याओं का आयोजन होगा. उधर चौंतड़ा में भी दुर्गा पूजा की धूम रहेगी. इसके अलावा समस्त जोगिन्दरनगर उपमंडल में शरद नवरातों के प्रसिद्ध मंदिरों माँ चतुर्भुजा, माँ बंडेरी, माँ सिमसा,माँ जालपा, माँ मंगरौली,माँ सुरगनी सहित अन्य कई मंदिरों में भी पूजा अर्चना के साथ माँ भगवती की महिमा का गुणगान किया जाएगा.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।