सड़क बहाल न होने के कारण रोपा -बनवार के लोग परेशान

जोगिन्दरनगर :  जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत जोगिन्दरनगर से द्रुब्बल चडोंझ होकर रोपा बनवार रूट में भजेरा गाँव के पास लगभग बीते चार माह बाद भी यह सड़क यातायात के लिए बन्द पड़ी है . जानकारी के अनुसार भारी बरसात के चलते भजेरा गाँव के पास भूस्खलन होने के कारण सड़क बीचों-बीच से टूट चुकी थी. लेकिन यह सड़क बीते चार माह से छोटे-बड़े वाहनों के लिए अभी भी अवरुद्ध है जिससे कई गाँवों के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यातायात बहाल न हो पाने के कारण स्कूली बच्चे, रोजमर्रा का सामान लाने और ले जाने वाले लोग, ड्यूटी आने -जाने वाले लोग काफी परेशान हैं . लोगों का कहना है कि इस रूट पर तीन परिवहन निगम की बसें व एक निजी बस अपनी सेवाएं दे रही थी लेकिन चार माह से सड़क अवरुद्ध होने के कारण ये बसें रोपा बनवार न पहुँच कर चडोंझ तक ही चल रही है . जिससे लोगों को हर रोज काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .

सड़क सुविधा ठप होने जाने से गाँव बल्ह , गदयाड़ा , लोअर चडोंझ , रोपडू , रोपा और बनवार गाँव के लोगों को आए दिन दिक्क़तों का समाना करना पड़ रहा है . लोग सड़क अवरुद्ध होने से  बहुत हताश हैं . लोग कयास लगाए बैठे हैं कि कब ये सड़क बहाल होगी और उनकी परेशानियां कम होंगी.

दिनेश कुमार,पिंकी देवी,रीना देवी,महेंद्र ठाकुर,खेम सिंह,सूबेदार तारा चंद,सुनीता देवी,काहन सिंह और दिला राम आदि गांववासियों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग से बार बार आग्रह करने के बाद भी विभाग द्वारा उक्त जगह पर डंगे का काम शुरू तो हो गया है लेकिन कार्य बहुत धीमी गति से चला हुआ है जिस वजह से इस सड़क में यातायात बहाल होने में काफी समय लग रहा है.

स्थानीय लोगों ने लोकनिर्माण विभाग से अपील की है कि जल्द ही इस सड़क मार्ग पर  धीमी गति से चल रहे कार्य को गति दी जाए ताकि लोगों की परेशानी कम हो सके.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।