बारिश के साथ कई जिलों में अंधड़ चलने से गिरे पेड़

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार दोपहर को झमाझम बारिश से मौसम कूल-कूल हो गया। इसके अलावा हल्की ओलावृष्टि भी दर्ज की गई। उधर, कांगड़ा व हमीरपुर जिले में अंधड़ चलने से काफी नुकसान हुआ है।

कुल्लू में भी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 20 मई तक मौसम खराब रहने के आसार जताए हैं। इस दौरान कई भागों में बारिश होने की संभावना है। मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय भागों में आज व कल के लिए ओलावृष्टि, बिजली चमकने व ओलावृष्टि का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान इन क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।  उधर, रविवार रात को अंधड़ ने रामपुर और आसपास के क्षेत्रों में खूब कहर बरपाया।

इस दौरान रामपुर में एचआरटीसी की कर्मशाला में पेड़ गिरने से तीन बसें क्षतिग्रस्त हो गईं। इसके अलावा तेज हवाओं से विद्युत लाइनों को क्षति पहुंचने से बिजली बोर्ड को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। इससे कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति भी बाधित रही।

अंधड़ से पालमपुर में कई जगह पेड़ गिरे हैं। एक दुकान की उड़ गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लोग बाल-बाल बच गए। उधर जोगिन्दरनगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में रिमझिम से मौसम सुहावना बना हुआ है.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।