पुलिस भर्ती परीक्षा पर युवाओं ने उठाए सवाल !

शिमला : हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा पर कुछ युवाओं ने सवाल उठाए हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर व्हाट्सऐप चैट का एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ अभ्यर्थी पैसों के लेन-देन से पुलिस भर्ती की नौकरी पाने की बात कर रहे हैं और चैट सीक्रेट रखने की बात कर रहे हैं।

चैट वायरल होने के बाद कुछ अभ्यर्थी हिमाचल सरकार और पुलिस महकमे से इसकी निष्पक्ष जांच और जांच पूरी होने तक नियुक्ति पर रोक की मांग कर रहे हैं। चैट करने वाले युवक सोलन जिला के के बताएं जा रहे हैं।

अभ्यर्थियों ने परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने का आशंका जताई है। इसमें सच्चाई क्या है इसका पता वायरल हो रहे चैट की जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

इसलिए कुछ अभ्यर्थी इसकी निष्पक्ष जांच की मांग के लिए सोमवार को पुलिस मुख्यालय में भी गए थे। युवाओं का आरोप है कि उन्हें पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू से मिलने नहीं दिया गया। इसके बाद युवाओं ने बुधवार को सचिवालय पहुंचकर मामले की जांच के लिए मुख्य सचिव और गृह सचिव को शिकायत पत्र सौंपा।

युवाओं में गौरव कुमार, मुकेश, कमलेश, अजय, आकाश, करण, गौरव, कुलवीर, रितिक आदि का कहना है कि पुलिस भर्ती परीक्षा की वीडियो की चैट की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ये वीडियो सच है तो आरोपियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

युवाओं ने कहा कि अगर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडिया फेक है, तो वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। गौर हो कि 27 मार्च को पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली गई थी।

पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब परीक्षा पास करने वाले युवाओं की डॉक्यूमेंटेशन कर मेरिट तैयार की जा रही है, जिसके बाद मैरिट के आधार पर युवाओं को नियुक्ति दी जाएगी।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।