कोरोना वायरस के खिलाफ अभी और सतर्कता की जरूरत : पुलिस महानिदेशक

हिमाचल सहित देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में कोविड-19 के 152 मामले हैं। 90 एक्टिव हैं। देश में कोेविड-19 का आंकडा एक लाख 12 हजार तक पहुंच गया है, मगर देश व प्रदेश में लगातार रिकवरी रेट बढ़ रहा है। रिकवरी प्रतिशतता बढ़ कर 40 फीसदी तक पहुंच गई है।

इस महामारी से निपटने के लिए अभी और सतर्कता की जरूरत है। उन्होंनें कहा कि सभी लोगों को स्वास्थ्य संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। मास्क का प्रयोग करना चाहिए। सोेशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने पुलिस जवानोें से आह्वान किया कि लोगों की हरसंभव सहायता की जाए।

कोरोना के मामलों में उछाल

पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने कहा कि राज्य में कोरोना के मामलोें में उछाल आया है। जो लोग राज्य में बाहरी राज्यों से आए हैं, वे कैरियर बन कर आए हैं, लेकिन अभी भी हम सतर्कता के साथ दूसरा बेटल जीत सकते हैं।

सभी को स्वास्थ्य संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। मास्क का प्रयोग करना चाहिए। सोेशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने पुलिस जवानोें से आह्वान किया कि लोगों की हरसंभव सहायता की जाए।

नियम तोड़ने वालों पर कार्यवाही

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कुछ लोग अभी भी होेम क्वारंटाइन को जंप कर रहे हैं। वहीं कर्फ्यू को भी तोड़ रहे हैं। इसके अलावा आशा वर्कर्ज औैर अन्य फ्रंट लाइन वारियर्स से दुर्व्यवहार रहा है, जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभद्र व्यवहार करने वालों पर सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी।

ऑनलाइन ठगी से रहें सचेत

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मौैजूदा समय में ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ठग लोगों को कई तरह के प्रलोभन देकर ठग रहे हैं। जनता को इनके झांसे में नहीं आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुछ ठग इनकम टैक्स के नाम पर भी ठग रहे हैं। जनता को इससे सचेत रहने की जरूरत है। अगर किसी व्यक्ति को इनकम टैक्स से संबंधित लिंक आता है, तो नजरअदाज करें।

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।