इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज का होगा आगाज

इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को एजबेस्टन में खेले गए पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच में जीत के बेहद करीब पहुंचकर हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय टीम के पास टी-20 और वनडे सीरीज के जरिए इस हार का बदला लेने के लिए पर्याप्त मैच हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से टी-20 सीरीज खेली जानी है।

web-development-design-courses-jogindernagar

इस सीरीज में तीन मैच होंगे। हालांकि, मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया में हिटमैन और स्थायी कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो गई है, लेकिन इसके साथ ही अब कौन होगा बाहर, जैसे सवाल उठने लगे हैं। उल्लेखनीय कि टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए आपस में भिड़ेंगी।

टी-20 और वनडे सीरीज मिलाकर भारत और इंग्लैंड के बीच 11 दिन में कुल छह मुकाबले खेले जाएंगे। जाहिर है एक हार को लेकर जहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी थोड़ा निराश हैं, वहीं आगामी व्हाइट बॉल सीरीज को लेकर उत्सुक भी हैं। उधर, दिग्गज कमेंटेटर व पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आगामी सीरीज का जिक्र करने हुए लिखा, कि रोहित की टी-20 के लिए वापसी हुई है।

अब कौन बाहर जाता है? ऋतुराज को नहीं मिलेगा, दूसरा मौका लेकिन क्या संजू अपनी जगह बरकरार रखेंगे? हुड्डा का क्या? गुरुवार को जब भारत जोस बटलर की इंग्लैंड से भिड़ेगा, तो बहुत सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। इंतजार नहीं कर सकता।

रात 10:30 बजे से

पहला टी-20 मैच साउथम्प्टन में खेला जाएगा, जो रात 10.30 (भारतीय समय) बजे शुरू होगा। यानी, भारत में मैच का आनंद उठाने के लिए क्रिकेटप्रेमियों को अपनी नींद के साथ समझौता करना पड़ेगा।

संभावित-11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर, हर्षल, युजवेंद्र चहल, आवेश

संभावित-11: जोस बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मालन, लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, जॉर्डन, डेविड विली, रीस टॉपली, टायमल मिल्स, पार्किंसन

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।