नगरोटा में हाईवे से हटाए होर्डिंग्स…!!!

नगरोटा बगवां —  माननीय न्यायालय के आदेशानुसार रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी अधिनियम के तहत सड़क किनारे लगे बोर्ड और होर्डिंग्स को हटाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। बुधवार को राष्ट्रीय उच्च सड़क मार्ग विभाग ने नगरोटा बगवां से बोर्डों को हटाने का काम शुरू किया तथा समूचे उच्च मार्ग को साफ  करने की बात कही।

इस दौरान नगरोटा बगवां क्षेत्र में बड़ी मात्रा में विभाग के कर्मचारियों ने अवैध पाए गए बोर्ड उतारे तथा ट्रक में भरकर उन्हें ठिकाने लगाया। सड़क मार्ग पर होने वाले हादसों का एक बड़ा कारण माने जाने वाले ऐसे बोर्ड अब सड़क किनारे लगे खंभों तथा पेड़ों पर लटके नहीं मिलेंगे। विभाग के सहायक अभियंता अजय शर्मा ने बताया कि अब सड़कों के किनारे दिशा-निर्देशक तथा यातायात जागरूकता संबंधित बोर्ड ही रहेंगे।

साथ ही मुख्य मार्ग पर ऐसी कोई सामग्री तथा प्रचार के बोर्ड आदि अवैध माने जाएंगे, जिससे यातायात प्रभावित होता हो, अथवा वाहन चालक की एकाग्रता को भंग करते हों। उन्होंने उच्च मार्ग पर सड़क किनारे अस्थायी रूप से रखे गए प्रचार बोर्डों को भी निषेध बताया।

बज्रेश्वरी मंदिर प्रशासन ने हटाए विज्ञापन बोर्ड

कांगड़ा – शक्तिपीठ माता श्री बज्रेश्वरी मंदिर को जाने वाले मुख्य मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए स्थापित की गई कैनोपी के भीतर लगाए गए सभी विज्ञापन बोर्ड को बुधवार को मंदिर प्रशासन द्वारा उतार दिया गया। मंदिर अधिकारी पवन बडियाल के नेतृत्व में बुधवार को मंदिर प्रशासन की एक टीम ने पूरे मंदिर मार्ग का निरीक्षण किया है।

पालमपुर में भी हटाए गए होर्डिंग्स

पालमपुर- पालमपुर नगर परिषद क्षेत्र में चलाई जा रही विशेष मुहिम के तहत बुधवार को होर्डिंग्स हटाए गए। उपमंडल अधिकारी नागरिक अजीत भारद्वाज ने बताया कि बिजली व टेलीफोन के खंभों और सरकारी विभागों के भवनों पर लगाए गए अनाधिकृत होर्डिंग्स को हटाया गया है। ऐसे स्थानों पर होर्डिंग्स लगाने की अनुमति नहीं है।

स्रोत : दिव्य हिमाचल

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।