धूमधाम से मनाया गया हिंदी दिवस

जोगिन्दरनगर : आज हिंदी विश्व पटल पर स्थापित भाषा है लेकिन वर्तमान में हिंदी के सामने कई चुनौतियां हैं। आज के युग में हिंदी पर शोध करने वालों की कमी है। वर्तमान में हिंदी स्कूल बंद होते जा रहे हैं, अंग्रेजी आज भी समाज के भीतर हावी है। जोगिन्दरनगर में वीरवार को हिंदी दिवस बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया.

निजी और सरकारी स्कूलों में रही धूम

जोगिन्दरनगर उपमंडल के तहत सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों में हिंदी दिवस बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया. सभी स्कूलों में सुलेख प्रतियोगिता, नारा लेखन प्रतियोगिता, कविता, भाषण आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. उधर हिमाचल शिक्षा समिति द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर टिकरू, बालकरुपी, भराड़ू तथा सुखबाग में भी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

एसवीएम स्कूल टिकरू में हुईं कई प्रतियोगिताएं

सरस्वती विद्या मंदिर टिकरू में वीरवार को हिन्दी दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय कुमार ने बच्चों को हिंदी का महत्व समझाया. इस अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें सुलेख प्रतियोगिता में शिशु वर्ग में कपिल प्रथम शौर्य दूसरे तथा महक तीसरे स्थान पर रही. बाल वर्ग में आयुष प्रथम नैना दूसरे स्थान पर तथा आंचल तीसरे स्थान पर रही. शिशु वर्ग भाषण प्रतियोगिता में दिव्यांशी प्रथम महक दूसरे स्थान पर तथा चिराग तीसरे स्थान पर रहा.

सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए आयोजित

बाल वर्ग में आयुष प्रथम परिणीता दूसरे तथा नैन्सी तीसरे स्थान पर रही. कविता प्रतियोगिता के शिशु वर्ग में कशिश प्रथम  दूसरे स्थान पर सूजल तथा हर्षिता तीसरे स्थान पर रही. बाल वर्ग में नैना प्रथम शगुन दूसरे तथा शिवांश तीसरे स्थान पर रहा. इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. अन्त में सभी विजेता छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।