प्रदेश में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी,यलो व ओरेंज अलर्ट ज़ारी

शिमला : प्रदेश में मौसम एक बार फिर से अपना रुख बदलने जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों में प्रदेश के अनेक भागों में आंधी, गड़गड़ाहट के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की सम्भावना है. मौसम को लेकर प्रदेश प्रदेश में यलो व ओरेंज अलर्ट ज़ारी किया गया है. वहीं आजकल गेहूँ की कटाई शुरू हो चुकी है ऐसे में मौसम की बेरुखी गेहूँ व अन्य फसलों के लिए नुक्सान दायक है जिससे किसानों व बागवानों की चिंता और बढ़ गई हैं.

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विज्ञान शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में मध्यम ऊँचाई वाले क्षेत्रों में 5 व 6 मई को शिमला,सोलन, कुल्लू,चंबा,सिरमौर,और मंडी में ओरेंज अलर्ट ज़ारी किया गया है.

वहीँ मैदानी क्षेत्रों ऊना,बिलासपुर,हमीरपुर तथा  काँगड़ा व सिरमौर जिले के कुछ स्थानों में यलो अलर्ट ज़ारी किया गया है.

7 मई तक खराब रहेगा मौसम

6 मई को भी मैदानी व मध्यवर्ती इलाकों में यलो अलर्ट ज़ारी रहेगा.7 मई को भी पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. 8 मई को मौसम के साफ़ रहने की सम्भावना है.

गेहूँ के लिए नुक्सानदायक

मौसम की बेरुखी के चलते किसान खासे परेशान हैं. खराब मौसम गेहूं के साथ साथ-अन्य फसलों के लिए नुक्सानदायक है. इसके अलावा बागवानों के लिए भी यह मौसम की बेरुखी परेशान करने वाली है.

आजकल गेहूं की फसल की कटाई हो रही है ऐसे में बारिश किसानों के अरमानों को धो सकती है. वहीँ फलदार पौधों के लिए भी यह बारिश और ओलावृष्टि नुक्सानदायक होगी.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।