मतदान अधिकारियों की पहली प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न

जोगिन्दरनगर : मतदान अधिकारियों की पहली प्रशिक्षण कार्यशाला विधानसभा क्षेत्र जोगिन्दरनगर में शुक्रवार को सम्पन्न हुई. अतिरिक्त दंडाधिकारी एडीएम मंडी श्रवण मांटा ने कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित पीठासीन और मतदान अधिकारियों को सफल व सुरक्षित मतदान प्रक्रिया के बारे में अहम जानकारी दी.

इवीएम और वीवीपैट बारे दी जानकारी

पहली प्रशिक्षण कार्यशाला में एवीएम और वीवीपैट मशीन के पोलिंग बूथों में इस्तेमाल करने बारे विस्तृत जानकारी दी गई .

एसडीएम ने भी दी जानकारी

सहायक निर्वाचन अधिकारी एसडीएम अमित मैहरा ने भी उपस्थित लोगों को अहम जानकारी प्रदान की. उन्होंनें भारतीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि पोलिंग बूथ में मोबाइल का इस्तेमाल मतदाताओं के लिए भी प्रतिबंधित है.

बूथ से 100 मीटर दायरे में प्रत्याशियों के झंडे और बैनर वर्जित

प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि 100 मीटर के दायरे में चुनावी प्रत्याशियों के झंडे व बैनर तथा मतदाताओं को प्रभावित करने वाली सामग्री वर्जित रहेगी.क्षेत्र में लागू आचार संहिता के तहत पोलिंग बूथ के नजदीक अगर कोई मतदाता हथियार लेकर पहुँचता है तो इसकी जानकारी नजदीकी पोलिंग अधिकारी को तुरंत दें.

5 घंटे चली कार्यशाला

करीब पांच घंटे तक चली इस प्रशिक्षण कार्यशाला में 600 से अधिक पीठासीन और मतदान अधिकारीयों सहित सेक्टर आफिसर व नोडल अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई. स्थानीय निर्वाचन कानूनगो तेज सिंह व मोहन कुमार तहसीलदार बीएस ठाकुर ने भी प्रशिक्षण कार्यशाला में हिस्सा लिया.

 

 

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।