धरमेहड़ स्कूल में धूमधाम से मनाया गया संविधान दिवस

जोगिन्दरनगर : उपमंडल के तहत मंगलवार को विभिन्न स्कूलों में संविधान दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. उधर चौहार घाटी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धरमेहड़ में भी प्रधानाचार्या कुमारी रमन सूद की अध्यक्षता में कई कार्यक्रमों जिसमें प्रश्नोत्तरी,नारा लेखन और पेंटिंग आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या कुमारी रमन सूद ने बच्चों को संविधान के महत्व के बारे में विस्तार से समझाया. इसके अलावा राजकीय उच्च पाठशाला तरस्वाण में भी मुख्यध्यापक श्री राजकुमार की अध्यक्षता में संविधान दिवस मनाया गया.

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

इस अवसर पर विद्यालय में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के तीन सदनों ने भाग लिया. गाँधी सदन के नवीन कुमार और नीलमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. कल्पना सदन की प्रिन्शुल और नीलमा ने दूसरा स्थान और सुभाष सदन की शालू और डिम्पल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

नारा लेखन प्रतियोगिता

नारा लेखन प्रतियोगिता में कल्पना सदन की कल्पना ने प्रथम,सुभाष सदन के अशोक ने दूसरा और गाँधी सदन की बबली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

पेंटिंग प्रतियोगिता

पेंटिंग प्रतियोगिता में गाँधी सदन के यश ने प्रथम स्थान इंदिरा सदन की ईशा ने दूसरा,कल्पना सदन की अंजली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

प्रधानाचार्या ने समझाया संविधान का महत्व

विद्यालय की प्रधानाचार्या कुमारी रमन सूद ने बच्चों को संविधान के महत्व बारे विस्तृत रूप से समझाया. इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद था.

तरस्वाण स्कूल में भी रही धूम

उधर राजकीय उच्च पाठशाला तरस्वाण में मुख्यध्यापक राजकुमार की अध्यक्षता में संविधान दिवस मनाया गया जिसमें बच्चों ने नारा लेखन,पेंटिंग में भाग लिया. विद्यालय में कार्यरत टीजीटी सुनीता ने बच्चों को संविधान बारे जानकारी दी. इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने रैली भी निकाली. इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद था. समस्त जानकारी तरस्वाण स्कूल के स्टाफ सचिव अजय कुमार ने दी.

 

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।