सीएम ने वीडियो कान्फ्रेसिंग से किये 22 करोड़ के उद्घाटन

जोगिन्दरनगर : बार- बार मुख्यमंत्री के द्वारा अंतिम क्षणों में जोगिन्दरनगर दौरे के रद्द होने के बाद आख़िरकार सोमवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा उपमंडल में विभिन्न उद्घाटन और शिलान्यास सम्पन्न हो ही गये. हर बार मुख्यमंत्री के दौरे रद्द होने के चलते उपमंडल के लोगों में मायूसी के साथ -साथ हैरानी भी है कि मुख्यमंत्री की ऐसी क्या मजबूरी रही होगी कि उन्होंनें इस विधानसभा क्षेत्र में उद्घाटन तक करना मुनासिब नहीं समझा .

ये हुए उद्घाटन एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने दोहपर 12 बजे के करीब शिमला से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जोगिन्दरनगर के मिनी सचिवालय भवन, अप्रोच रोड़ में बीफार्मा कालेज का छात्रावास, आयुर्वेद के एक्सीलेंस सेंटर, टिकरू में रणा खड्ड में बना पुल, भराड़ू में 33 केवी सब स्टेशन, भराडू में ही पेयजल संवर्धन योजना, झलवाण के माउंट मौर्या इन्टरनेशनल स्कूल भवन के पहले चरण का उद्घाटन किये तथा इसके साथ वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला जोगिन्दरनगर की विज्ञान लैब व बस्सी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन का शिलान्यास किया.

पट्टिकाओं का सुरेन्द्र पाल ने किया अनावरण

उद्घाटन एवं शिलान्यास सम्बन्धी पट्टिकाओं का हिमाचल सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र पाल ने अनावरण किया. इस अवसर पर सुरेन्द्र पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार जोगिन्दरनगर में परिवहन निगम का डिपो, आईपीएच के डिवीजन, डोहग की आईटीआई को बहुतकनीकी महाविद्यालय के तौर पर स्तरोन्नत करने व गुम्मा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किये जाने सम्बन्धी मांगें उन्हें भिजवाई जायेंगी जिन पर मुख्यमंत्री सहानुभूतिपूर्वक वचार करेंगे. सुरेन्द्र पाल ने कहा कि वीरभद्र सिंह का दौरा रद्द होना जोगिन्दरनगर का दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है अन्यथा क्षेत्र के लोग खुलकर अपनी बात रखते.

चुनाव सम्बन्धी फैसला होगा मंज़ूर : सुरेन्द्र पाल

हिमाचल प्रदेश सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र पाल ने बस्सी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह की राजनितिक कार्यशैली से प्रभावित होकर ही मेरा राजनीति में आगमन हुआ है तथा मौजूदा सियासी परिदृश्य में वीरभद्र सिंह इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने सम्बन्धी जैसा भी निर्णय लेंगे वह मुझे मंज़ूर होगा.

सीएम हैं विकास के कर्णधार

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह विकास के कर्णधार हैं और उनकी बदौलत ही हिमाचल ने विकास के शिखर छुए हैं. उन्होंनें कहा कि जोगिन्दरनगर का सर्वांगीण विकास भी वीरभद्र सिंह की देन है.

 

 

 

 

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।