श्री देव पशाकोट के नाम से रिलीज हुई “पहाड़ी वज़ीरा” नामक भक्ति वीडियो

 

जोगिन्दरनगर : मंडी जिला में चौहार घाटी के पहाड़ी वज़ीर के नाम से प्रसिद्ध श्री देव पशाकोट को समर्पित एक भक्ति वीडियो “पहाड़ी वज़ीरा” के नाम से सोमवार शाम को यू ट्यूब पर रिलीज़ हुई है. बहुत ही सुन्दर तरीके से देव घाटी, देव पशाकोट मूल स्थान मठी बजगाण और टिक्कन के पास स्थित मंदिर में बखूबी फिल्मांकन किया गया है. इस भक्ति वीडियो के गायक ललित शर्मा हैं जबकि इस वीडियो में संगीत अंकित और आशीष ने दिया है जो ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्र हैं. लोग इस भक्ति संगीत वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.

ललित शर्मा ने की रिलीज

यह वीडियो जिला मंडी के रिवालसर निवासी ललित शर्मा ने बनाई है जो यू ट्यूब पर आजकल छाई हुई है. इस वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. ललित शर्मा जोकि 9 डोगरा में देश के लिए अपनी सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त हुए तो उनके मन में इस प्रकार की वीडियो बनाने का ख्याल आया.

पहले भी बना चुके हैं वीडियो

jogindernagar.com के रिपोर्टर से हुई बातचीत में ललित शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी उनकी दो वीडियो “देवा तेरी बोलन जय” और “मंडिया रा राजा चलदा आगे आगे” रिलीज़ हो चुकी हैं. ललित शर्मा ने बताया कि “मंडिया रा राजा चलदा आगे आगे” नामक उनकी वीडियो प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष शिवरात्रि के अवसर पर रिलीज़ की है.

 ऐसे पहुंचे चौहार घाटी

ललित शर्मा ने बताया कि सुन्दरनगर में भी देव पशाकोट के नाम से एक मंदिर है. मंदिर के पुजारी चौहार घाटी से जहाँ देव पशाकोट का मूल स्थान है से एक देव की निशानी लेकर आये थे. उसके बाद पहाड़ी वजीर की महिमा के बारे में काफी कुछ सुना था. इस प्रकार वे थलटूखोड़ आए और उन्होनें पहाड़ी वजीर पर यह वीडियो बनाई.

छोटा से है परिवार

ललित शर्मा बताते हैं कि उनके परिवार में उनके माता पिता के अलावा पत्नी और एक बेटा और बेटी हैं. उनका आगे भी इस प्रकार की वीडियो बनाने का विचार है. ललित शर्मा का कहना है कि वीडियो के फिल्मांकन में पूरा दिन लग गया.

ललित ने गाया है गाना

ललित शर्मा ने बताया कि यह गाना उन्होने खुद ही गाया है. इसे संगीत अंकित और आशीष ने दिया है जो अभी ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ रहे हैं. इसके अलावा बोल दिए हैं बिट्टू ठाकुर ने और मनीष,आशुतोष शर्मा और वीडियो एम एंड टी प्रोडक्शन तले बनाई गई है. इसके अलावा वे जागरण का कार्यक्रम भी करते हैं. हिमाचली गाना और हम हिमाचली हैं के नाम से भी भी यू ट्यूब से जुड़े हुए हैं.
चौहार घाटी की शान पहाड़ी वज़ीर देव पशाकोट के बारे में विस्तृत जानकारी  के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें

 

पहाड़ी वजीर : देव पशाकोट की महिमा

“जय देव श्री पशाकोट”

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।