हिमाचल में कोरोना पर लगातार तीसरे दिन राहत, सभी 34 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव

शिमला : हिमाचल प्रदेश में लगातार तीसरे दिन भी कोई मामला पॉजिटिव नहीं आया है। गुरुवार को 34 नए संदिग्ध मरीजों के लिए गए सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके तहत प्रदेश में अभी तक कुल 133 लोगों की जांच के नमूने की रिपोर्ट आई है। इनमें 130 संदिग्ध मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने जनसाधारण से आह्वान किया कि वे कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें एवं कर्फ्यू के दौरान घरों में ही रहें तथा अपना, अपने परिवार के सदस्यों व प्रियजनों के बचाव के लिए सहयोग करें।

3 मामले थे पॉजिटिव

कुल पॉजिटिव पाए गए तीन मामलों में अमरीका से लौटे तिब्बती की मौत का मामला शामिल है। इसके अलावा विदेश से लौटे लंज तथा शाहपुर के दो व्यक्तियों में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए हैं। बहरहाल हिमाचल के लिए राहत की बात यह है कि गुरुवार को कोई भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है।  हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों के दौरान 71 और लोगों को निगरानी में रखा है। इसी बीच एक और अच्छी खबर है कि पिछले 24 घंटों में 28 दिन की समयावधि पूरी करने वाले 45 लोगों का नाम सूची में और जुड़ गया है। उल्लेखनीय है कि 25 मार्च तक 591 लोग 28 दिन के डेंजर जोन से बाहर आ चुके थे और 26 मार्च को यह आंकड़ा 636 तक पहुंच गया है।

होम क्वारंटाइन के 49 मामलों में वृद्धि

हालांकि पिछले 24 घंटों में होम क्वारंटाइन के 49 मामले बढ़े है। बुधवार शाम आठ बजे तक होम क्वारंटाइन की संख्या 1373 थी, जो कि गुरुवार शाम बढ़कर 1422 हो गई है। खबर की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि प्रदेश में 34 लोगों के कोविड-19 के प्रति जांच के नमूने लिए गए थे तथा सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 2257 लोगों को निगरानी पर रखा गया, जिनमें से 636 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है।

133 लोगों की हो चुकी है जाँच

अब तक कुल 133 लोगों के जांच की जा चुकी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) ने जनसाधारण से आह्वान किया कि वे कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें एवं कर्फ्यू के दौरान घरों में ही रहें तथा अपना, अपने परिवार के सदस्यों व प्रियजनों के बचाव के लिए सहयोग करें।

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।