प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत खर्च होंगे 1051 करोड़ रुपए : रामस्वरूप शर्मा

मंडी : मंडी जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक का आयोजन समिति के अध्यक्ष सांसद रामस्वरूप शर्मा की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित कार्यों व योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में सांसद रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि सांसद ने कहा कि मंडी जिला में गांवों में सड़क कनेक्टिविटी पर जोर दिया जा रहा है।बैठक में करसोग के विधायक हीरा लाल, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर और जोगिंदरनगर के विधायक प्रकाश राणा आदि उपस्थित रहे.

478 करोड़ रुपए हो चुके हैं खर्च

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में मंडी में इस साल 1051 करोड़ रुपए खर्चे जा रहे हैं। बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय चौधरी ने अवगत करवाया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में जिले में अब तक 478 करोड़ रुपए खर्चे जा चुके हैं। डीआरडीए के परियोजना अधिकारी नवीन शर्मा ने अवगत करवाया कि जिला में वर्तमान वित्त वर्ष में मनरेगा के अंतर्गत ग्रामीण विकास की विविध गतिविधियों पर 98 करोड़ 82 लाख रुपए व्यय किए गए हैं।

119 परिवारों को मिलेगा आशियाना

इसके तहत 40 लाख 17 हजार 500 कार्य दिवस सृजित किए गए हैं। जिला की उपलब्धि लक्ष्य के मुकाबले 107 प्रतिशत है।इससे 2853 परिवारों को 100 दिन का रोजगार मिला है। जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत इस वित्त वर्ष में 119 लाभार्थियों को गृह निर्माण का लक्ष्य है। इनमें से 85 का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

मिशन मोड में हो रहा काम

वहीं, बैठक में उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक पहुंचाने के लिए मिशन मोड में काम कर रहा है। जिला में लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए शिक्षित एवं प्रेरित किया जा रहा है, ताकि उनके जीवन स्तर में आशानुरूप सुधार हो। बैठक में विधायकों एवं समिति के गैर सरकारी सदस्यों ने विकास योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।