प्राथमिक स्कूलों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में सिरमौर जिला रहा सर्वश्रेष्ठ

जोगिन्दरनगर : जोगिन्दरनगर में प्राथमिक स्कूलों की 24वीं राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता वीरवार को सम्पन्न हो गई. समापन की अध्यक्षता जोगिन्दरनगर हल्के के विधायक प्रकाश राणा ने की.इस प्रतियोगिता में सिरमौर जिला को सर्वश्रेष्ठ जिला आँका गया. जबकि स्वच्छता में जिला किन्नौर और अनुशासन में जिला लाहुल एवं स्पीति प्रथम रहे.वॉलीबॉल प्रतियोगिता में चंबा जिला विजेता रहा.बैडमिंटन प्रतियोगिता में शिमला जिला विजेता बना

1400 प्रतिभागी हुए शामिल

इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों से लगभग 1400 प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में सिरमौर जिला को सर्वश्रेष्ठ जिला आँका गया. जबकि स्वच्छता में जिला किन्नौर और अनुशासन में जिला लाहुल एवं स्पीति प्रथम रहे.

कबड्डी में शिमला जिला बना चैम्पियन

लड़कियों के वर्ग में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में शिमला जिला प्रथम सिरमौर उप विजेता जबकि सोलन जिला की टीम दूसरे स्थान की रनर अप रही. खो खो में कुल्लू जिला की टीम विजयी रही जबकि चंबा प्रथम रनरअप व सिरमौर जिला दूसरे स्थान की रनरअप रही.

वॉलीबॉल में चंबा जिला रहा विजेता

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में चंबा जिला विजेता रहा.सिरमौर की टीम प्रथम रनरअप रही जबकि शिमला जिला की टीम दूसरे स्थान की रनरअप रही.

बैडमिंटन में शिमला जिला बना विजेता

बैडमिंटन प्रतियोगिता में शिमला जिला विजेता बना चंबा व काँगड़ा जिला प्रथम और दूसरे स्थान के रनरअप रहे. चैस प्रतियोगिता में हमीरपुर जिला विजेता रहा जबकि शिमला व बिलासपुर जिला की टीमें क्रमशः प्रथम और दूसरे स्थान पर रही. लड़कियों के वर्ग में ही आयोजित 50 मीटर दौड़ में कांगड़ा की यशिका पहले सिरमौर की इकराबानो दूसरे तथा सोलन की फिजा तीसरे स्थान पर रही.100 मीटर दौड़ में सिरमौर की इकराबानो,कांगड़ा की यशिका तथ ऊना जिला की निशा ने क्रमशः प्रथम दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया.200 मीटर दौड़ में चंबा की आरुशी व ज्योति ने पहला और दूसरा जबकि हमीरपुर की सोनिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

इसी तरह क्रास कंट्री दौड़ में चंबा जिला की हिनू देवी चंबा की ही नेहा तथा सिरमौर की कुसुम क्रमशः पहले तीन स्थानों पर रही. शाट पुट में शिमला की रूपा पहले ऊना की रजनी दूसरे तथा सिरमौर की इकराबानों तीसरे स्थान पर जबकि लॉन्ग जम्प में हमीरपुर व सिरमौर की पारुल व सोनिया ने पहला,सिरमौर की इकराबानों व ऊना की शिवानी ने दूसरा तथा चंबा की ज्योति ने तीसरा स्थान हासिल किया.सिरमौर की इकराबानों को बेस्ट एथलीट घोषित किया गया. इसके अलावा सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये.

 

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।