पर्यटकों के लिए रोमांचक होगा कालका -शिमला पारदर्शी रेल में सफर

शिमला : पहाड़ों की रानी शिमला की सैर करने आने वाल पर्यटकों के लिए रेल सफर अब रोमांच से भरा और दोगुना होने जा रहा है. विश्व धरोहर कालका शिमला रेलवे ट्रैक पर बुधवार से पारदर्शी कोच विस्टाडोम शुरू हो गई है. भारतीय रेलवे ने क्रिसमिस व नए वर्ष के शुभ मौके पर होलीडे स्पेशल विस्टाडोम टॉय ट्रेन को चलाने की मंज़ूरी प्रदान की है.

90 यात्रियों को बैठाने की है क्षमता

यह ट्रेन बुधवार को कालका से सैलानियों को लेकर शिमला पहुंची.इस दौरान  सैलानियों ने बर्फ से लदी वादियों का लुत्फ़ लिया. इस ट्रेन में 7 डिब्बे हैं और 90 यात्रियों को बैठने की जगह है.एक डिब्बे में 15 यात्रियों के बैठने की जगह है. भारतीय रेलवे ने इस ट्रेन को 20 दिसम्बर 2020 तक चलाने की आज्ञा दी है.

कालका से सुबह 7 बजे चलेगी

यह ट्रेन कालका से हर रोज सुबह 7 बजे चलेगी और 5 घंटे के रोमांचक सफर के बाद 12 बजे शिमला पहुंचेगी.शिमला से यह ट्रेन दोपहर बाद 3 बजकर 50 मिनट पर कालका के लिए रवाना होगी.

630 रुपए होगा किराया

अगर आप भी इस ट्रेन में सफर का मजा लेना चाहते हैं तो आपको 630 रूपए किराया देना होगा. इस ट्रेन को अभी केवल एक वर्ष के लिए चलाने की अनुमति मिली है अगर यह ट्रायल सफल रहा तो इस चालू रखा जाएगा. इस ट्रेन के ऊपर व दोनों ओर शीशे लगे हैं और घूमने वाली सीट भी है जिससे सुंदर वादियों को करीब से निहारा जा सकता है.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।