गरीबों का मसीहा बना लडभड़ोल का हिम युवा संगठन

जोगिन्दरनगर : ज़िन्दगी में जब कोई मायूस होता है तो वह कोई न कोई सहारा ढूंढने की कोशिश करता है. कुछ लोगों को परिवार या दोस्तों का सहारा मिल जाता है लेकिन कुछ लोग ज़िन्दगी की चुनौतियों का सामना करने में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए चंद लोग ही सहारा बनकर उनका हौंसला बढ़ाते हैं. एक ऐसा ही हिम युवा संगठन लडभड़ोल क्षेत्र में गरीबों का मसीहा बनकर सामने आया है जो अपनी कमाई में से गरीब लोगों की सहायता करता है.

अपनी कमाई से करते हैं मदद

इस संगठन में लगभग 80 सदस्य हैं जो किसी सरकार या एनजीओ से नहीं बल्कि खुद की कमाई से पैसे इकट्ठे करते हैं. हाल ही में इस संगठन ने लडभड़ोल क्षेत्र के चार परिवार को सहायता प्रदान की है.यह संगठन गरीब लोगों के लिए आजकल मददगार साबित हो रहा है. यह संगठन खुद की कमाई से जरूरत मंद लोगों की सहायता करता है. यह संगठन हर महीने कोई न कोई  नई मिसाल पैदा करता है.

कई जगह कर चुके हैं आर्थिक मदद

इनमें रक्षा देवी पत्नी पिंकू राम गाँव मंगड़ोल में घर बनाने के लिए 10000 रूपये की आर्थिक सहायता दी. दलीप सिंह गाँव डग्गु जोकि दुर्घटना का शिकार है उसे इस संगठन ने इलाज़ के लिए 20000 रूपये की सहायता राशि दी है.सुनीता देवी पत्नी स्व: मान सिंह गाँव बलोटू भी बहुत गरीब परिवार से है 2 साल पहले चनु की ढ़ंग से गिरा था जिसकी भी मदद इस संगठन ने की थी. 2 साल तक बिस्तर में बीमार पीडीए रहा था उसके बाद उसकी मौत हो गई थी. सकीना देवी पत्नी स्व: ज्ञान चंद गो छाम्ब के गीब परिवार को 10 हजार रूपये की राशि प्रदान की है.

 

जरूरत पर करते हैं मदद

ये संगठन सिर्फ गरीब असहाय लोग पीड़ित लोगों इत्यादि की सहायता करता है.इस संगठन के लोग खुद अपनी जेब में से प्रति महीने प्रति सदस्य 200 रूपये निकालते हैं और जरूरत पड़ने पर तुरंत सहायता के लिए आगे बढ़ते हैं.दलीप सिंह की पत्नी ने इस युवा संगठन का धन्यवाद   दिया.

बीडीसी सदस्या ने जताया आभार

उधरत्रैमब्ली,खड़ीहार,तुलाह पंचायत की बीडीसी सदस्या रजनी ठाकुर ने भी इस युवा संगठन की प्रशंसा की है, सुरजन कुमार भी इस संगठन की सहायता से आज चल फिर सकता है. सुरजन को 25000 रूपये की आर्थिक सहायता इसी संगठन ने प्रदान की थी.

दिल से करते हैं मदद

संगठन  के प्रधान सतबीर ठाकुर का कहना है कि उनके सभी सदस्यों की मेहनत,  लग्न और मिलजुल कर ही यह काम सिर्फ दिल से होते हैं.

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।