कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे आयुर्वेदिक विभाग के योद्धा

जोगिन्दरनगर : एक ओर जहाँ पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है वहीँ दूसरी ओर चिकित्सक दिन -रात कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं. ये सभी योद्धा अपनी ड्यूटी निभा कर मानवता की सेवा कर रहे हैं जोकि एक सराहनीय कदम है. इसी कड़ी में जोगिन्दरनगर के पास स्थित राजस्व प्रशिक्षण संस्थान में बनाए गए क्वारनटाईन केंद्र में आयुर्वेदिक विभाग जोगिन्दरनगर के चिकित्सा अधिकारी गौरव शर्मा, आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर भराडू के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हरदेव ठाकुर,आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर गुम्मा से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट  वीरेंद्र सिंह,आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर उरला से फार्मासिस्ट चन्द्र सिंह पूरी लग्न से मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

मरीजों को पिला रहे काढ़ा

आयुर्वेदिक विभाग जोगिन्दरनगर के  चिकित्सा अधिकारी डाक्टर गौरव शर्मा का कहना है कि मरीजों को 2 बार काढ़ा भी पिलाया जा रहा है. उनका कहना है कि आयुर्वेद विभाग के डॉक्टर और 2 फर्मासिस्ट अपने हाथों से काढ़ा बना कर पिला रहे हैं. डॉक्टर का कहना है कि यह काढ़ा पीने से मरीज में इम्युनिटी बढ़ेगी. उक्त डाक्टर और फार्मासिस्ट 24 जुलाई से दिन रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

डॉक्टर सेरिंग की अध्यक्षता में हो रही देखरेख

@jogindernagar.com से हुई बातचीत के दौरान डॉक्टर गौरव शर्मा ने बताया कि जोगिन्दरनगर अस्पताल की डॉक्टर सेरिंग व नोडल अधिकारी के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग की टीम अपना कार्य कर रही है.

ये मरीज हैं भर्ती

भट्टा स्थित क्वारनटाईन केंद्र  में पंडोह के एक परिवार के 5 सदस्य हैं जिनमें एक 1 अढाई  महीने की बच्ची भी है. 2 मरीज  नेरचौक से हैं, इसके अलावा सुधार,लडभड़ोल,मंडी,थुनाग,सुन्दरनगर,चच्योट,सरकाघाट,गोहर,बल्ह,भंगरोटू से भी मरीज यहाँ अपना इलाज करवा रहे हैं.

-- advertisement --
जोगिंदरनगर से जुड़ने/जोड़ने की हमारी इस कोशिश का हिस्सा बनें। इस न्यूज को
करें और हमारे फेसबुक पेज को भी
करें। इससे न केवल आप हमें प्रोत्साहित करेंगे बल्कि जोगिंदरनगर की लेटैस्ट न्यूज भी प्राप्त कर सकेंगे।