बिलिंग में दर्दनाक हादसे में एक पायलट और सैलानी की गई जान

बीड़-बिलिंग :  पैराग्लाइडिंग के लिए काँगड़ा की विख्यात घाटी बिलिंग में मंगलवार को हुए दर्दनाक हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया। शाम को टेक ऑफ साइट बिलिंग से उड़ान भर रहे दो पायलट व एक सैलानी हादसे का शिकार हो गए।

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 29 वर्षीय पायलट राकेश कुमार निवासी बीड़ और 31 वर्षीय पर्यटक आकाश अग्रवाल निवासी विजयनगर गाजियाबाद की मौत हो गई, जबकि एक अन्य पायलट 34 वर्षीय विकास कपूर निवासी बीड गंभीर रूप से घायल हो गया। जैसे ही पायलटों ने बिलिंग के टेक ऑफ प्वाइंट से उड़ान भरी एक पायलट की सीट दूसरे पायलट के साथ हार्नेस लॉक में फंस गई ।

इसके उपरांत दोनों पायलट टेंडम उड़ान भर रहे पर्यटक के साथ टेक ऑफ साइट बिलिंग के साथ लगती सड़क पर जा गिरे। जिन्हें तुरंत अन्य पायलटों द्वारा सीएचसी सेंटर बीड़ में लाया गया, जहां से उन्हें बैजनाथ अस्पताल रैफर कर दिया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों ने दम तोड़ दिया।

घायल पायलट को गंभीर अवस्था में टांडा रैफर कर दिसा। बैजनाथ के एसडीएम सलीम आजम ने बताया कि मंगलवार शाम को बीड़ बिलिंग में हुए हादसे में एक पायलट व एक पर्यटक की मौत हो गई है जबकि एक अन्य पायलट को गंभीर अवस्था में टांडा रैफर कर दिया है।

बुधवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उधर, जिलाधीश कांगड़ा निपुण जिंदल ने इस हादसे को लेकर एसडीम बैजनाथ को न्यायिक जांच के आदेश जारी किए हैं तथा एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।