जल प्रलय से जूझ रहे हिमाचल में बनेंगे 1000 एक्स्ट्रा घर, प्रधानमंत्री आवास योजना में मंजूरी

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत प्रदेश हिमाचल प्रदेश में एक हजार अतिरिक्त घरों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी प्रदान की है। इससे पहले सिर्फ 5 हजार घरों के निर्माण को मंजूरी प्रदान की गई थी, अब केंद्र ने एक हजार अतिरिक्त घरों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत किया जाएगा।

कुल मिलाकर 6 हजार घर का निर्माण इस योजना के तहत होगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि उन्होंने नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मिले।

अनुराग सिंह ठाकुर ने ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री से भेंट के दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश में आपदा प्रभावित पात्रों के लिए 6000 घरों के निर्माण की मंज़ूरी दिए जाने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारी देवभूमि हिमाचल विकराल प्राकृतिक आपदा की मार झेल रही है। संकट की इस घड़ी आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार केंद्र सरकार पूरी तत्परता से हरसंभव हिमाचल की सहायता कर रही है, ताकि आपदा प्रभावितों को शीघ्र-अतिशीघ्र राहत मिल सके।

उन्होंने कहा कि बीते दिनों वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल व अन्य गणमान्यों के साथ आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर थे।

जिसे स्वीकारते हुए गिरिराज सिंह जी ने हिमाचल में 6000 घरों के निर्माण की मंज़ूरी दे दी।

जोगिन्दरनगर की लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमारे फेसबुक पेज को
करें।