ठेका खोलने के लिए एनओसी देने पर महिला प्रधान से मारपीट

ठेका खोलने के लिए एनओसी देने पर महिला प्रधान से मारपीट

चौंतड़ा।। ग्राम पंचायत तलकेहड़ में शराब ठेके का विरोध कर रहे लोगों को शांत करने मौके पर पहुंची महिला पंचायत प्रधान को उपप्रधान, वार्ड मेंबरों और महिलाओं ने घेराव कर मारपीट की। बताया जा रहा है कि लोग प्रधान की ओर से आबकारी एवं कराधान विभाग को ठेका खोलने के लिए एनओसी देने पर गुस्साए थे। प्रधान ने अपनी ही पंचायत के चार वार्ड मेंबरों, उप प्रधान व सात अन्य महिलाओं पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। पंचायत प्रधान की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

पिछले कुछ दिनों से तलकेहड़ पंचायत में शराब ठेका खोलने को लेकर विवाद चल रहा है जिसे सुलझाने के लिए पंचायत प्रधान तलकेहड़ कमलेश कुमारी और एसडीएम जोगिंद्रनगर राहुल चौहान बुधवार को मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान एसडीएम ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। इसके बाद एसडीएम मौके से लौए गए। उनके लौटते ही पंचायत प्रतिनिधियों और महिलाओं ने पंचायत प्रधान का घेराव कर दिया। जिससे माहौल गर्मा गया।  इस दौरान बात हाथापाई तक पहुंच गई। लोगों ने महिला प्रधान के साथ मारपीट कर दी। जिस पर पंचायत प्रधान ने पुलिस को मामले की शिकायत दी।

पंचायत उपप्रधान, वार्ड मेंबरों और महिलाओं ने प्रधान पर ठेका खोलने के लिए आबकारी विभाग को एनओसी देने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि पंचायत प्रधान ने विभाग से मिलीभगत कर यहां पर ठेका खोलने के एनओसी दी है।

पंचायत प्रधान ने पुलिस थाना जोगिन्दर नगर में स्थानीय पंचायत के दीप चंद निवासी तलकेहड़, सकीना देवी निवासी स्तैन, विमला देवी तलकेहड़, रावण राम निवासी स्तैन, मिलाप चंद निवासी स्तैन, निम्मा देवी मचकेहड, जैसी राम स्तैन, पुन्या देवी निवासी भैरु, सीमा देवी, सैना देवी व सुभाष चंद निवासी स्तैन के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। पंचायत प्रधान कमलेश कुमारी ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकियां लोगों ने दी हैं। इससे अब उसे अपनी जान का खतरा पैदा हो गया है। घट्टा पुलिस चौकी प्रभारी रणजीत ¨सह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में प्रधान कमलेश कुमारी ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी देने के साथ ही मारपीट की गई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले विभाग को ठेका खोलने के लिए एनओसी दी थी लेकिन बाद में लोगों की मांग पर एनओसी को रद्द करने के लिए विभाग को सूचित कर दिया था।

घट्टा पुलिस चौकी प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन जारी है।

(स्टोरी की कवर फोटोग्राफ सांकेतिक है)

Facebook Comments