106 पशु चिकित्सकों के पद भरे जाएंगे : अनिल

मंडी : प्रदेश में शीघ्र ही 106 पशु चिकित्सकों तथा 111 पशु फार्मासिस्टों की नियुक्तियाँ की जाएंगी। यह जानकारी ग्रामीण विकास, पंचायती राज तथा पशु पालन मंत्री अनिल शर्मा ने सोमवार को सदर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धनयारा के सलेतर में पशु औषधालय का दर्जा बढ़ाकर इसे पशु चिकित्सालय करने के शुभारंभ पर दी।<!–more–उन्होंने कहा कि प्रदेश की अधिकतर आबादी कृषि तथा पशु पालन व्यवसाय से जुड़ी होने के कारण प्रदेश सरकार इस क्षेत्र को और सुदृढ़ कर रही है।

पशुपालकों को अपने मवेशियों के उपचार के लिए घर के समीप ही सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए सभी पंचायतों में पशु चिकित्सा संस्थान खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। पशु चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पड़े चिकित्सकों तथा अन्य कर्मचारियों के पदों को भरा जा रहा है, जिसके लिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सेवाएं भी ले जा रही हैं। अनिल शर्मा ने पशु पालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह पशु औषधालयों में दवाएं की गुणवता पर विशेष ध्यान रखें।

उन्होंने पशु पालकों से कहा कि वे अच्छी नस्ल के पशु पालकर अपनी आय में और अधिक बढ़ोतरी कर सकते हैं। पंचायती राज संस्थाओं को और सुदृढ़ करने के लिए शीघ्र ही 345 पंचायत सहायकों की भर्ती की जाएगी। अनिल शर्मा ने राजीव गाधी सेवा केंद्र धन्यारा की दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को इसका प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए।

धनयारा पंचायत की प्रधान गीता देवी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो की जानकारी दी। कार्यक्रम में एसडीएम विवेक भाटिया, महामंत्री जिला काग्रेस कमेटी रवि सिंह, ब्लॉक काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नारायण सिंह, उप निदेशक पशु पालन विभाग केके शर्मा, परियोजना अधिकारी डीआरडीए संजीव धीमान सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य मौजूद थे।

स्रोत: जागरण

Facebook Comments