उहल तृतीय विद्युत् परियोजना का अप्रैल में होगा उदघाटन

जोगिन्दरनगर : उपमंडल जोगिन्दरनगर की तीसरी महत्वकांक्षी ऊहल तृतीय विद्युत परियोजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अप्रैल माह में करेंगे। सोमवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में सांसद रामस्वरूप शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि इस विद्युत परियोजना का शुभारंभ भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया था। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

लोगों को मिलेगा रोज़गार

परियोजना में विद्युत उत्पादन शुरू होने से जहां सरकार को आमदनी होगी। वहीं सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा। जल्द वह क्षेत्र के विधायक के साथ परियोजना के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। सांसद ने कहा कि पूरे प्रदेश सहित मंडी संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए केंद्र सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की सौगातें बीते तीन साल में दी जा चुकी हैं।

56 करोड़ सड़कों के लिए हो चुके हैं स्वीकृत

इनमें गुम्मा नमक खान, फोरलेन और रेलवे के विस्तारीकरण आदि शामिल रहे हैं। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 56 करोड़ रुपये सड़कों के लिए स्वीकृत हो चुके हैं। छह अन्य नई सड़कों की डीपीआर भी तैयार हो चुकी है। इन पर अनुमानित नौ करोड़ रुपये का खर्चा किया जाएगा।

मिनी सचिवालय का शेष काम जल्द निपटाएं

लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जगरूप सिंह गुलेरिया को भी मिनी सचिवालय के लंबित पड़े हुए कार्यों को निपटाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

जल्द भरे जायेंगे डाक्टरों के पद

वहीं विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि उपमंडल की स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से वार्तालाप जारी है जल्द ही अस्पताल के रिक्त पदों की पूर्ति होगी। इस अवसर पर जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल, किसान मोर्चा के अध्यक्ष भागीरथ धरवाल, राकेश जम्वाल भी मौजूद रहे।

 

Facebook Comments