सेल्फी के चक्कर में टूरिस्ट ने गवाईं जान

    सेल्फी के जूनून के एक और पर्यटक की जान ले ली. पठानकोट का जगदीप सिंह अपनी पत्नी राजवीर कौर के साथ चंबा घूमने आया था. जोत रोड पर डुगली के पास दोनों पति-पत्नी फोटो-ग्राफी के लिए रुके. राजवीर सेल्फी के चक्कर में सड़क के किनारे पहुँच गयी और संतुलन बिगड़ने के कारण देखते ही देखते गहरी खाई में गिर पड़ी. राजवीर का पति देखता ही रह गया.

    पठानकोट के बटाला निवासी दम्पति चंबा से जोत घूमने गये थे. जोत में मौज-मस्ती करने के बाद वे वापिस चंबा आ रहे थे कि रास्ते में दुर्घटना घट गयी जिसमें खाई में गिरते से 37 वर्षीय राजवीर कौर की मौत हो गयी.

    महिला के पति ने लोगों की मदद लेकर खाई से निकालकर अपनी पत्नी को सड़क तक पहुंचाया। यहाँ से एंबुलेंस की मदद से महिला  को क्षेत्रीय अस्पताल चंबा पहुंचाया गया जहां पर मौजूद डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

    हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम चंबा व पुलिस की टीम अस्पताल में पहुंच गई। पुलिस ने मृतक महिला के पति का ब्यान दर्ज किया। साथ ही घटना की पूरी जानकारी हासिल की।

    पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र तोमर ने बताया कि जोत मार्ग पर डुगली के पास सेल्फी लेते समय पांव फिसलने एक महिला पर्यटक की खाई में गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सोमवार को महिला के शव का पोस्ट मार्टम करवाया जाएगा।

    हिमाचल प्रदेश में फोटो-सेल्फी के चक्कर में कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. इस घटना ने 4 जून 2014 को औट में  घटी हुई दुखद घटना की याद दिला दी जिसमें हैदराबाद से आये इंजीनियरिंग के 24 स्टूडेंट्स की ब्यास नदी में बहने से मौत हो गयी थी.

     

    Facebook Comments