संधोल को सौगात, लडभड़ोल में भी जगी आस

जोगिन्दरनगर : धर्मपुर के एसडीएम अब दो दिनों के लिए संधोल में भी बैठेंगे. यह घोषणा शायद अब लडभड़ोल के काम भी आ जाए. प्रदेश के सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शनिवार को अपने धर्मपुर हल्के के दौरे के दौरान संधोल में ऐलान किया है कि धर्मपुर के एसडीएम अब सप्ताह में दो दिन के लिए संधोल में बैठा करेंगे.

आसपास की पंचायतों को मिलेगा फायदा

संधोल व इसके आसपास की पंचायतों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है. क्योंकि जोगिन्दरनगर विधानसभा हल्के में लडभड़ोल की तहसील भी धर्मपुर व संधोल के साथ सटी हुई है इसलिए लडभड़ोल की जनता भी यह मांग उठा सकती है कि जोगिन्दरनगर के एसडीएम भी सप्ताह में दो बार लडभड़ोल में बैठें. इससे वहां की जनता को अपने काम करवाने में सुविधा हो सके.

बीजेपी ने किया है कार्यालय खोलने का वायदा

वैसे भी हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने अपने दृष्टिपत्र में यह घोषणा की है कि सरकार बनने पर लडभड़ोल में एसडीएम कार्यालय खोला जाएगा. इस घोषणा को लागू करने की मांग करना इस समय बहुत जल्दबाजी होगी, लेकिन महेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा किया गया ऐलान लडभड़ोल में अपना असर दिखा जाए तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा.

विधायक पर बढ़ सकता है दवाब

जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा स्वयं लडभड़ोल तहसील के तहत गोलवां पंचायत के वासी हैं इसलिए उन पर यह मांग उठाने का दवाब पड़ सकता है. उनकी जीत में सबसे अधिक भूमिका इसी तहसील की रही है. लिहाज़ा लडभड़ोल के लोगों का हक भी बनता है. वैसे भी प्रकाश राणा निर्दलीय होते हुए भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं और सरकार के कार्यक्रमों में उनकी उपस्थिति भी किसी से छिपी नहीं है. नेताओं से उनकी नजदीकियां जगज़ाहिर हैं.

एक काम के लिए काटने पड़ते हैं कई चक्कर

लडभड़ोल तहसील के तहत आती 15 पंचायतों के लोगों को एसडीएम सम्बन्धी अपने काम करवाने के लिए जोगिन्दरनगर आना पड़ता है और कई बार तो एक काम के लिए कई-कई चक्कर काटने पड़ते हैं क्योंकि जरूरी नहीं कि प्रशासनिक अधिकारी उसी दिन उपलब्ध हो जाएँ या फिर लोगों का काम एक ही दिन में हो जाए.

Facebook Comments