पीडब्ल्यूडी मजदूरों ने मांगी पक्की नौकरी

जोगिंद्रनगर : लोक निर्माण विभाग मजदूर एकता यूनियन की जोगिंद्रनगर नगर मंडल कमेटी की बैठक मजदूर किसान नेता एवं यूनियन के सलाहाकार कुशाल भारद्वाज के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस अवसर पर कुशाल भारद्वाज ने कहा कि आठ साल लड़े गए लंबे संघर्ष के बाद अब मजदूरों के पक्का होने का रास्ता साफ हुआ है।

उन्होंने कहा कि जोगिंद्रनगर में मजदूरों को दी जाने वाली ब्रेकों को समाप्त करवाने के लिए भी सीटू के बैनर तले लंबा संघर्ष हुआ था। इसके बाद मजदूरों को ब्रेक पीरियड की सीनियोरिटी देकर उन्हें पक्का करवाने के लिए भी लाल झंडे तले सड़क से लेकर कचहरी तक लंबा संघर्ष लड़ा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार चाहे भाजपा की रही हो या फिर कांग्रेस की रही हो, हर सरकार ने मजदूरों के साथ घोर अन्याय किया है।

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि 59 मजदूरों को पक्का करने के आदेश भी इंजीनियर इन-चीफ कार्यालय शिमला से जारी हो चुके हैं तथा बाकी मजदूरों की सूची भी शिमला मंगा ली है। उन्होंने कहा कि अब बिना कोई देरी किए एक महीने के अंदर सभी मजदूरों को पक्का किया जाए।

बैठक में तय किया गया कि 26 नवंबर से पहले यदि सभी मजदूरों को पक्का नहीं किया गया तो 27 तारीख को जोगिंद्रनगर में अधीक्षण व अधिशाषी अभियंता कार्यालय के बाहर विशाल प्रदर्शन करते हुए घेराव किया जाएगा।

इस अवसर पर सीटू की जोगिंद्रनगर कमेटी के सचिव रविकांत तथा छात्र नेता संजय जम्वाल भी उपस्थित थे। बैठक में प्रधान सिंह, देव राज, रमेश चंद, कुलदीप चंद, हंस राज, किशोरी लाल, खेम सिंह, मीना देवी, बेलो देवी, गीता देवी व अन्य मौजूद रहे।

स्रोत: दिव्यहिमाचल

Facebook Comments