धूमधाम से सम्पन्न हुआ माँ भभौरी मेला

जोगिन्दरनगर उपमंडल के बल्ह पंचायत के तहत मुहाल बनौण में चरण पादुका माँ भभौरी मेला हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से सम्पन्न हो गया. मेले में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें क्रिकेट प्रतियोगिता का फाईनल मुकाबला तारापुर और मच्छयाल के बीच हुआ.

12 ओवर के मैच में केवल 10 ओवर में ही 6 विकेट से तारापुर की टीम ने जीत दर्ज़ की. वॉलीबॉल प्रतियोगिता में फाइनल मैच टिकरू और जोल टीम के बीच खेला गया.

बेस्ट ऑफ़ फाइव के इस मैच में जोल की टीम ने जीत दर्ज़ की. महिलाओं की रस्साकस्सी में डलाणा की महिलाओं ने बनौण की महिलाओं को हराया. लड़कियों की म्यूजिक चेयर प्रतियोगिता में द्रोबड़ा गाँव की आँचल प्रथम रही महिलाओं की म्यूजिक चेयर में जुल्मा देवी गाँव लौण ने जीती. मटका फोड़ प्रतियोगिता में भी द्रोबड़ा गाँव की आंचल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

कुश्ती प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला स्थानीय पहलवान लवी ने विपन को हराकर जीता.मेले के समापन के अवसर पर बल्ह पंचायत के प्रधान सतीश कुमार, उपप्रधान रमेश चंद, वार्ड सदस्या गायत्री देवी और निशा देवी के अलावा स्थानीय मेला कमेटी तथा कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. मेला कमेटी के प्रधान रूप चंद ने बैज लगाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा मेले को सफल बनाने के लिए सभी का आभार जताया.

पंचायत प्रधान सतीश कुमार ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं हमें इन्हें मिल जुल कर मनाना चाहिए. मुख्य अतिथि ने  विजेताओं को नकद ईनामी राशि तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. अंत में स्थानीय निवासी तथा उपप्रधान रमेश चंद ने सभी का धन्यवाद किया तथा मेले के समापन की घोषणा की. मेले की संध्या में स्थानीय टिकरू की भजन मण्डली के द्वारा माँ भगवती के जागरण द्वारा आज माँ की महिमा का भी गुणगान किया जा रहा है.

Facebook Comments